April 18, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: दोहरा शतक जड़ने के बावजूद रोहित ने इस खिलाड़ी टीम में नहीं किया शामिल, फैंस नाराज

IND vs AUS: दोहरा शतक जड़ने के बावजूद रोहित ने इस खिलाड़ी टीम में नहीं किया शामिल, फैंस नाराज

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच महाराष्ट्र के नागपुर में पहला टेस्टा मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा ने एक स्टार खिलाड़ी प्लेइंग-11 में नहीं शामिल किया है। जबकि ये बल्लेबाज बेहतरीन फॉर्म में चल रहा है और हाल ही में एकदिवसीय वनडे में इन्होंने दोहरा शतक जड़ा था।

शुभमन गिल टीम से हुए बाहर

बता दें कि बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को बाहर रखा गया है। हालांकि क्रिकेट एक्सपर्ट द्वारा ऐसी संभावना पहले ही जताई जा रही थी कि रोहित शर्मा केएल राहुल के साथ पारी की शुरूआत कर सकते हैं। शुभमन गिल इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही में इन्होंने अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा था।

सूर्यकुमार यादव का डेब्यू मैच

बता दें कि नागपुर टेस्ट में टी-20 के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अपना डेब्यू मैच खेल रहे हैं। बता दें कि इऩ्होंने अपने बल्लेबाजी के क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-20 में तहलका मचाया हुआ है। अब इनसे टेस्ट में भी ऐसी ही बल्लेबाजी की उम्मीद होगी। फिलहाल सूर्यकुमार यादव टी-20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैकिंग में नंबर-1 की पोजिशन पर काबिज हैं।

पहले मुकाबले में भारत की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, , मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम की प्लेइंग-11

डेविड वॉर्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैन रैनशॉ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, पैट कमिंस (कप्तान), एलेक्स कैरी, स्कॉट बोलैंड, नाथन लॉयन और टॉड मर्फी।

Ind vs Aus: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला आज, टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण

Virat Kohli: पहले टेस्ट में विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो