April 12, 2024
  • होम
  • Rishabh Pant Returns: टीम इंडिया के फैंस के लिए खुशखबरी, जानें मैदान पर कब होगी पंत की वापसी

Rishabh Pant Returns: टीम इंडिया के फैंस के लिए खुशखबरी, जानें मैदान पर कब होगी पंत की वापसी

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : December 16, 2023, 5:52 pm IST

नई दिल्ली। भारतीय टीम के धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की मैदान में वापसी को लेकर नया अपडेट आया है। एक मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी से मार्च तक खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज तक ऋषभ पंत अपनी मैच फिटनेस पूरी तरह हासिल कर लेंगे। हालांकि ऋषभ पंत इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

कब तक होंगे फिट?

रिपोर्ट में बताया गया है कि ऋषभ पंत के घुटने और टखने में अब पहले से काफी अच्छा मुवमेंट है और ये हर दिन बेहतर होता जा रहा है। स्टम्प के पीछे विकेटकीपर्स के लिए होने वाली सिट-अप ड्रिल्स में भी अच्छे संकेत मिले हैं। उनकी रिकवरी और फिटनेस लेवल में हो रही प्रोग्रेस को देखते हुए ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि फरवरी के आखिरी हफ्ते तक वह पूरी तरह मैदान में वापसी के लिए तैयार होंगे। हालांकि बीसीसीआई जल्दबाजी नहीं करना चाहती है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनको भारतीय टीम में मौका नहीं मिलेगा। बता दें कि अब वह सीधे आईपीएल 2024 में मैदान पर नजर आएंगे।

दिल्ली कैपिटल्स का बयान

इसी हफ्ते दिल्ली कैपिटल्स ने भी ऋषभ की फिटनेस अपडेट को साझा किया था। फ्रेंचाइजी ने कहा था कि ऋषभ पंत फिलहाल बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैब कर रहे हैं और उम्मीद है कि वह फरवरी के आखिरी तक अपनी फिटनेस पूरी तरह से हासिल कर लेंगे। DC ने कहा कि हालांकि उनका आईपीएल में हिस्सा लेना एनसीए मैनेजर्स की हामी पर निर्भर करता है।

बता दें कि ऋषभ पंत पिछले साल के आखिरी में दर्दनाक कार हादसे का शिकार हो गए थे। इसके बाद उनके दाएं घुटने की सर्जरी हुई थी. तब से लेकर अब तक वो क्रिकेट के मैदान से दूर हैं।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो