April 16, 2024
  • होम
  • Gujarat Elections: रवींद्र जडेजा की पत्नी ने जामनगर (नॉर्थ) से जीता चुनाव, कही ये बात

Gujarat Elections: रवींद्र जडेजा की पत्नी ने जामनगर (नॉर्थ) से जीता चुनाव, कही ये बात

गांधीनगर। भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा इस बार गुजरात के जामनगर(नॉर्थ) से विधानसभा चुनाव में खड़ी हुई थी। वो ये चुनाव भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर लड़ रही थी। अब वो इस सीट पर जीत दर्ज कर चुकी हैं।

ऐसी रही काउंटिंग की प्रक्रिया

बता दें कि चुवाव आयोग के अधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 14 राउंड की गिनती के बाद रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा के हिस्से में 56 फीसदी से ज्यादा वोट मिल चुके थे। उनके अलावा आप के करशनभाई को 29 हजार और कांग्रेस के बिपेंद्र सिंह जडेजा को 14 राउंड की गिनती तक 19678 वोट मिले थे।

रिवाबा जडेजा ने दी प्रतिक्रिया

रिवाबा ने शुरुआती क्रम से ही अच्छी बढ़त बना ली थी। जब इस सीट से उनकी जीत लगभग पक्की हो गई तो उन्होंने मतदाताओं और पार्टी के कार्यकर्ताओं को आभार व्यक्त किया। रिवाबा ने जीत के बाद कहा कि,’ जिन लोगों ने मुझे खुशी से उम्मीदवार के तौर पर स्वीकार किया है, मेरे लिए कार्य किया है और जनता के बीच में पहुंचा है, मै उनका तहे दिल से धन्यवाद करती हूं। ये जीत सिर्फ मेरी जीत नहीं बल्कि आप सभी की जीत है। ‘

2017 में ऐसा था समीकरण

बता दें कि साल 2017 के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 99 सीटों पर जीत दर्ज करके सत्ता प्राप्त की थी। जिसके बाद सूबे का सीएम विजय रूपाणी को बनाया गया था और बाद में भूपेंद्र पटेल बने। पिछले चुनाव में बीजेपी ने सभी 182 सीटों पर अपनी प्रत्याशी उतारी थी। वहीं अगर बात कांग्रेस की करें तो इस पार्टी ने 177 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा किया था, जिसमें से 77 सीटें जीतने में ये कामयाब हुई थी। 2017 विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 49.05 प्रतिशत और कांग्रेस को 41.44 प्रतिशत वोट प्राप्त हुए थे।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो