IND vs AUS: इंदौर टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन रचेंगे इतिहास, अपने नाम करेंगे महारिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का तीसरा टेस्ट 1 मार्च से शुरु होगा, जिसमें स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के पास एक रिकॉर्ड बनाने का मौका है।

इंदौर के होलकर स्टेडियम में होगा तीसरा टेस्ट

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। दोनों देशों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। श्रृखंला के शुरुआती दो मुकाबले को जीत कर टीम इंडिया सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई हुई है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन एक महारिकॉर्ड बना सकते हैं।

शुरुआती दो टेस्ट ऐसे जीती भारतीय टीम

बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का पहला टेस्ट मुकाबला महाराष्ट्र के नागपुर में खेला गया। इसे भारतीय टीम ने एक पारी और 132 रनों से जीतकर सीरीज का शानदार आगाज किया। वहीं दूसरा मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया, इसमें भी भारतीय टीम ने स्पिनर्स की मदद से शानदार जीत हासिल की। अब तीसरे टेस्ट में रविचंद्रन अश्विन नया कीर्तिमान रचने वाले हैं। दरअसल तीसरे टेस्ट में अगर अश्विव दो विकेट चटकाते हैं तो वो भारत के लिए अपने नाम एक रिकॉर्ड बना लेंगे।

इस खास लिस्ट में शामिल होंगे रविचंद्रन अश्विन

गौरतलब है कि रविचंद्रन अश्विन ने भारतीय टीम के लिए अभी तक कुल 686 इंटरनेशनल विकेट चटकाए हैं। इसी के साथ वो टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में चौथे नंबर पर काबिज हैं। इस खास लिस्ट में नंबर 1 पर अनिल कुंबले का नाम दर्ज है, जिन्होंने 956 विकेट चटकाए हैं। वहीं दूसरे नंबर पर हरभजन सिंह नाम आता है, जिनके नाम 711 सफलता दर्ज है। कपिल देव इस खास लिस्ट में 687 विकेट के साथ तीसरे नंबर उपस्थित हैं। ऐसे में अगर अश्विन को इंदौर टेस्ट में 2 सफलता मिलती है तो वो कपिल देव को पछाड़ते हुए भारत के टॉप तीन गेंदबाजों में शामिल हो जाएंगे।

Latest news

spot_img