April 18, 2024
  • होम
  • IPL : एकतरफा मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 72 रनों से हराया

IPL : एकतरफा मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 72 रनों से हराया

हैदराबाद : आईपीएल का चौथा मुकाबाल हैदराबाज और राजस्थान के बीच खेला गया. हैदराबाद टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसका ये फैसला सही साबित नहीं हुआ. राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 203 बनाए थे वहीं हैदराबाद 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाई. यह मैच राजस्थान ने 72 रनों से जीत लिया.

बटलर ने खेली तूफानी पारी

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 245.45 के स्ट्राइक रेट से 22 गेंदों पर 54 रन बनाए. वहीं उनका साथ दे रहे यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जमाया. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू समैसन ने कप्तानी पारी खेलते हुए 32 गेंदों पर 55 रन बनाए. 20 ओवर में राजस्थान रॉयल्स ने 5 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए.

तेज गेंदबाज फारुकी ने बटलर को आउट कर मैच में वापसी कराई. फारुकी ने 4 ओवर में 41 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं नटराजन ने किफायती गेंदबाजी की. 3 ओवर में 23 रन देकर 2 बल्लेबाजों को आउट किया. जम्मू-कश्मीर एक्सप्रेस के नाम से मशहूर उमरान मलिक महंगे साबित हुए और 3 ओवर में 32 रन देकर एक विकेट लिए.

मयंक अग्रवाल ने बनाए 27 रन

सनराइजर्स हैदराबाद क शुरूआत अच्छी नहीं रही और आधे बल्लेबाज 50 रन के अंदर पवेलियन लौट गए. अभी टीम का खाता भी नहीं खुला था तभी अभिषेक शर्मा और राहुल त्रिपाठी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. कोई भी बल्लेबाज पिच पर ज्यादा देर तक नहीं टिक सका. हैदराबाद की तरफ से सबसे अधिक रन अब्दुल समद ने बनाए. समद ने नाबाद 32 रन की पारी खेली. उमरान मलिक ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 8 गेंदों पर नाबाद 19 रन बनाए.

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से बोल्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लिए. वहीं स्पिनर चहल ने बहुत ही शानदार गेंदबाजी की. चहल ने किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट लिए.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो