IPL 2023: सभी मुकाबले जीत कर 5वें स्थान पर है पंजाब, एक मैच हार कर भी टॉप पर राजस्थान, जानिए पूरा समीकरण

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 की दो सबसे सफल टीमों के बीच कल भिड़ंत देखने को मिली। दरअसल पांच बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियन्स और चार बार विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कल मुकाबला देखने को मिला। इस मैच को चेन्नई सुपर किंग्स ने 7 विकेट से जीत लिया है। इस जीत के साथ ही पॉइंट टेबल में कई उलटफेर देखने को मिला। दरअसल पंजाब किंग्स इकलौती ऐसी टीम है, जिसने सभी मुकाबले जीते हुए हैं, हालांकि इसके बावजूद वो नंबर 5 की पोजिशन पर काबिज है, जबकि एक मैच हारकर भी राजस्थान रॉयल्स पॉइंट टेबल के टॉप पर है, आइए जानते हैं इसके पीछे का पूरा समीकरण क्या है।

रनरेट के मामले में राजस्थान आगे

बता दें राजस्थान रॉयल्स ने अब तक कुल 3 मुकाबले खेले हैं। इसमें से 2 मैच जीतकर राजस्थान 2.067 रन रेट के साथ ग्रुप में टॉप पर बना हुआ है। वहीं अगर पंजाब किंग्स की बात करें तो इन्होंने अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारा है और 2 मैच जीतकर ग्रुप में पांचवे स्थान पर काबिज है। दरअसल पंजाब का रनरेट राजस्थान से कम है और इसलिए 0.333 रनरेट के साथ नीचे के पायदान पर स्थित है।

चेन्नई 4 जबकि मुंबई नंबर 8 पर स्थित

चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल-2023 का अपना दूसरा मुकाबला जीत चुकी है। दरअसल मुंबई और और चेन्नई के बीच कल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भिड़ंत देखने को मिली। एम एस धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और मुंबई को बल्लेबाजी का न्यौता दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियन्स ने स्कोर बोर्ड पर मात्र 157 रन ही बना सकी और चेन्नई को जीत के लिए 158 रनों का लक्ष्य दिया। इस लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने रिकॉर्ड 18.1 ओवर में ही जीत लिया। बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स अंकतालिका में इस समय नंबर 4 की पोजिशन पर जबकि मुंबई इंडियन्स नंबर 8 की पोजिशन पर स्थित है।

Latest news

spot_img