April 18, 2024
  • होम
  • भारत- इंग्लैंड के बीच अभ्यास मैच बारिश के चलते रद्द, गुवाहाटी में होना था मुकाबला

भारत- इंग्लैंड के बीच अभ्यास मैच बारिश के चलते रद्द, गुवाहाटी में होना था मुकाबला

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : September 30, 2023, 6:47 pm IST

नई दिल्लीः आईसीसी वनडे विश्व कप की शुरूआत अधिकारिक तौर पे पांच अक्टूर से हो जाएगी। वहीं फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा लेकिन इससे पहले सभी दस टीमों के बीच अभ्यास मैच खेला जा रहा है। जिसकी शुरूआत 29 सितंबर से हो गई है। वहीं आज भारत और इंग्लैंड के बीच अभ्यास मैच गुवाहाटी के मैदान पर खेला जाना था लेकिन बारिश के वजह से मुकाबले को रद्द कर दिया गया है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था।

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के अभ्यास मैच में आज भारत और इंग्लैंड आमने- सामने है लेकिन इस मैच को बारिश के वजह से शुरु नहीं किया जा सका । गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैलसा किया था लेकिन टॉस होने के कुछ देर बाद ही बारिश शुरू हो गई जो लगातार जारी है।

यह मुकाबला बारिश के चलते रद्द हो गया है और भारत के लिए झटका होगा क्योंकि भारत के पास विश्व कप से पहले अपने तैयारी को आजमाने के लिए अब सिर्फ एक मैच बचा है। भारत अपना दूसरा अभ्यास मैच में निदरलैंड के खिलाफ तीन अक्टूबर को खेलेगा। यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि वहां का मौसम भी टीम इंडिया की चिंता बढ़ाने वाली है। तिरुवनंतपुरम में बारिश के कारण अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाले अभ्यास मैच को रद्द कर दिया गया था।

विश्व कप के सारे अभ्यास मैच दोपहर दो बजे से खेले जाने है। इन मैचों में टीम के सभी खिलाड़िुयों को भाग लेने की अनुमति होगी। विश्व के सारे अभ्यास मैच हैदराबाद, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी में खेले जा रहे है। बता दें कि विश्व कप 2023 का आगाज पांच अक्टूबर से होना है। वहीं भारत- पाकिस्तान महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा। अपने घर खेले जा रहे विश्व के चलते टीम इंडिया खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो