February 29, 2024
  • होम
  • FIFA World Cup: पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से हराया, गोंसाला ने दागा हैट्रिक गोल

FIFA World Cup: पुर्तगाल ने स्विट्जरलैंड को 6-1 से हराया, गोंसाला ने दागा हैट्रिक गोल

नई दिल्ली। कतर की मेजबानी में खेले जा रहे है फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप में मंगलवार देर रात प्री क्वार्टर फाइनल का आखिरी मुकाबला खेला गया। ये मैच पुर्तगाल और स्वीट्जरलैंड के बीच खेला गया।

सुपर-16 का आखिरी मुकाबला

कतर की मेजबानी में खेला जा रहे फीफा वर्ल्ड कप अपने आखिरी चरण में है। इस बड़े टूर्नामेंट में मंगलवार देर रात सुपर-16 का आखिरी मुकाबला पुर्तगाल और स्विट्जरलैंड के बीच खेला गया, जिसमें पुर्तगाल ने एकतरफा प्रदर्शन करते हुए 6-1 से जीत दर्ज की। इसी के साथ पुर्तगाल आगे के क्वार्टर फाइनल मुकाबले के लिए प्रवेश कर लिया है।

इंटरनेशनल फुटबॉल किया डेब्यू

बता दें कि इसी साल पुर्तगाल के तरफ से इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले गोंसालो रामोस ने अपना पहला हैट्रिक गोल दागा। इस मैच में स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पहले हॉफ में नहीं खेला जिनकी जगह उनको टीम में शामिल किया गया।

गोंसालो रामोस ऐसे किया हैट्रिक गोल

इस मैच में पुर्तगाल आक्रामक तेवर के साथ मैदान पर उतरा था। उन्होंने टीम को पहले हाफ में ही 2-0 की बढ़त दिला दी थी। गोंसालो ने 17वें मिनट पर पहला गोल दागा, उसके बाद दूसरे हाफ के शुरुआत के 6 मिनट पर अपना दूसरा गोल और फिर 67वें मिनट पर अपना तीसरा गोल दागा। इनके तीन गोल की बदौलत पुर्तगाल टीम ने 6-1 से बड़ी जीत हासिल की।

Tags