World Cup Final: अहमदाबाद में पीएम मोदी के साथ ऑस्‍ट्रेलिया के डिप्‍टी पीएम रिचर्ड देखेंगे मैच, अंबानी, अडानी समेत कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच होने वाले विश्व कप 2023 का फाइनल स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देखने जाएंगे। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के उप प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स भी रहेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने प्रधानमंत्री मोदी के मैच देखने का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है।

कई दिग्गज रहेंगे मौजूद

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और गौतम अडानी भी मैच देखने पहुंचेंगे। साथ ही फाइनल मुकाबले को देखने के लिए बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार और अजय देवगन के भी आने की उम्मीद है। बता दें कि मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में हुए सेमीफाइनल मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाया है। टीम इंडिया ने टॉस जीत कर चार विकेट पर 397 रन बनाए। जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 48.5 ओवर में 327 रन ही बना पाई थी। इससे पहले टीम इंडिया ने एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2011 में एमएस धोनी की कप्तानी में श्रीलंका को हराकर जीता था।

फाइनल तक का सफर

वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने लगातार सारे मैच जीते हैं। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को अपने पहले मैच में छह विकेट से मात दी थी। दूसरे मुकाबले में भारत ने दिल्ली में अफगानिस्तान को आठ विकेट से हराया। वहीं तीसरे मैच में इंडिया ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराया था। साथ ही टीम इंडिया ने चौथे मैच में बांग्लादेश को सात विकेट से हराया था। इसके बाद फिर भारत ने धर्मशाला में न्यूजीलैंड को चार विकेट से मात दी थी। छठे मैच में इंडिया ने लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ 100 रनों से जीत दर्ज की थी। भारत ने इसके अलावा श्रीलंका, दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड को भी ग्रुप स्टेज में हराया है।

बता दें कि इससे पहले भारत और आस्ट्रेलिया के बीच एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप का फाइनल 2003 में हुआ था, लेकिन भारतीय टीम यह मैच हार गई थी। ऐसे में दोनों टीम 20 वर्ष बाद एक बार फिर वर्ल्ड कप ट्रॉफी के लिए आमने-सामने होंगी।

Latest news