April 21, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान का बड़ा बयान, बताई कहां हुई चूक

IND vs PAK: भारत से मिली करारी हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान का बड़ा बयान, बताई कहां हुई चूक

नई दिल्ली। महिला टी-20 वर्ल्ड कप में हुई भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत ली है। हार के बाद पाक टीम की कप्तान ने बड़ा बयान दिया है और बताया है कि उनकी टीम से मैच में कहां चूक हुई है, जिसके कारण उनको मैच गंवाना पड़ा।

पाकिस्तान के गेंदबाजी में हुई चूक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कप्तान बिस्माह फारूफ ने गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई है। मैच के बाद उन्होंने कहा कि, ‘ हम हर समय मुकाबले में बने हुए थे, लेकिन भारतीय टीम ने वास्तव में अच्छा खेल प्रदर्शन किया। हमारी टीम ने गेंद से गलतियां की। अगले मैच में हम बेहतर करने की कोशिश करेंगे। टीम के बल्लेबाजों ने अपनी भूमिका बखूबी निभाई। ‘

मारूफ ने खेली कप्तानी पारी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को गेंदबाजी का न्योता दिया। पहले बैटिंग करते हुए पूरी पाकिस्तान टीम निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 149 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बिस्माह मारूफ ने बनाए। उन्होंने 55 गेंदों पर 68 रनों की पारी खेली। इसके निचले क्रम पर आयशा नशीम ने 25 गेंदों पर 43 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। इस तरह टीम इंडिया ने भारत को जीत के लिए 150 रनों का टारगेट दिया।

जेमिमा के दम पर जीता भारत

150 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय महिला टीम ने सधी हुई शुरूआत की। टीम इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन जेमिमा रोड्रिगेज ने बनाया। उन्होंने 38 गेंदों पर 55 रनों की शानदार नाबाद अर्धशतकीय पारी खेल कर टीम इंडिया को 19वें ओवर में ही जीत दिला दी। इस तरह भारत ने इस बड़े टूर्नामेंट का आगाज जीत के साथ किया।

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले सक्रिय बल्लेबाज

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में दोगुनी ताकत से खेलेगा भारत, इस खतरनाक बल्लेबाज की वापसी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो