March 1, 2024
  • होम
  • इस रिकॉर्ड के चलते पाकिस्तान के छूट जाएंगे पसीने, आसान नहीं है फाइनल की राह

इस रिकॉर्ड के चलते पाकिस्तान के छूट जाएंगे पसीने, आसान नहीं है फाइनल की राह

नई दिल्ली। टी-20 विश्वकप 2022 में अपनी किस्मत के जरिए फाइनल का टिकट कटवाने वाली पाकिस्तान का अंतिम मुकाबला इंग्लैंड के साथ हैे इस मुकाबले में पाकिस्तान को जीतने के लिए अपना शत प्रतिशत लगाना होगा, फिर भी शायद ही वह जीत हासिल कर पाए, क्योंकि पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुए टी-20 मुकाबलों के रिकॉर्ड कहीं न कहीं इंग्लैंड की जीत के पक्ष में हैं।

क्या हैं रिकॉर्ड?

टी-20 विश्व कर का फाइनल पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेला जाना है, इस फाइनल से पहले ही क्रिकेट विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय स्पष्ट करते हुए नज़र आ रहे हैं। वह पिछले सभी रिकॉर्ड के आधार पर अपना पक्ष रख रहे हैं। हम आपको बता दें कि, पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीज अब तक कुल 28 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले जा चुके हैं। इन 28 मैचों में पाकिस्तान के खाते में मात्र 9 जीत आईं हैं और इंग्लैंड को 17 बार जश्न मनाने का मौका मिला है जबकि बाकि बचे मैचों का कोई नतीजा नहीं निकला है। इस आधार पर कहा जा रहा है कि टी-20 मैचों में पाकिस्तान का प्रदर्शन इंग्लैंड के खिलाफ बेहद निराशाजनक रहा है। जिसके लेकर क्रिकेट विशेषज्ञों का कहना है कि, पाकिस्तान के लिए यह मुकाबला आसान नहीं होने वाला पाकिस्तान को जीतने के लिए अपना शत प्रतिशत लगाना होगा।

विश्व कप में यह रहा है नतीजा

टी-20 विश्व कप में अब तक पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच कुल 2 मैच खेले गए हैं इन दोनों ही मैचों में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को धूल चटाई है। वर्ष 2009 के टी-20 विश्व कप में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 48 रनों से हराया था। वहीं वर्ष 2010 में इंग्लैंड के द्वारा पाकिस्तान को 6 विकेट से शिकस्त मिली थी।
इसी के उलट यदि विश्व कप फाइनल की बात करें तो वर्ष 1992 में पाकिस्तान और इंग्लैंड फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन इमरान खान के नेतृत्व में पाकिस्तानी टीम ने इंग्लैंड को धूल चटाई थी।

 

Tags