May 29, 2024
  • होम
  • PAK vs HK: पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी वर्ल्ड की दूसरी टीम

PAK vs HK: पाकिस्तान ने हांगकांग के खिलाफ बनाया बड़ा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाली बनी वर्ल्ड की दूसरी टीम

नई दिल्ली। पाकिस्तान की बाबर सेना ने हांगकांग को धमाकेदार अंदाज में हराकर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। बाबर की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीन ने हॉन्गकॉन्ग को हराते ही कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए है।

पाकिस्तान ने 155 रनों से हराया

पाकिस्तानी टीम ने हांगकांग को धमाकेदार 155 रनों के बड़े अंतर से हराकर सुपर-4 के लिए क्वालिफाई कर लिया है। अब भारतीय क्रिकेट फैंस को रविवार (4 सितंबर को) भारत और पाकिस्तान के बीच फिर से महामुकाबला देखने को मिलेगा। वहीं 2 सितबंर यानि शुक्रवार को शारजाह में खेले गए मैच में पाकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग को हराकर तीन बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। क्रिकेट फैंस को ये उम्मीद थी कि हांगकांग टीम पाकिस्तान को कड़ी टक्कर देगी और बड़ा उलटफेर भी कर सकती है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ पाकिस्तान ने इस मुकाबले को एकतरफा ढंग से अपने नाम कर लिया है।

वर्ल्ड में दूसरी सबसे बड़ी जीत

पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने हांगकांग के सामने जीतने के लिए 193 रनों का बड़ा टारगेट रखा था। हांगकांग टीम इसे पाना तो दूर इसके नजदीक भी नहीं पहुंच पाई और सिर्फ 38 रनों पर पूरी टीम पवेलियन लौट गई। पाकिस्तान ने इस एकतरफा मुकाबले में हांग कांग को 155 रनों से मात दी। इसी के साथ पाकिस्तान ने हॉन्गकॉन्ग के ऊपर टी-20 अंतरराष्ट्रीय के क्रिकेट इतिहास में दूसरी सबसे जीत दर्ज की। बता दें कि सबसे बड़ी जीत श्रीलंका ने साल 2007 में केनिया के ऊपर दर्ज की थी। इस मुकाबले को श्रीलंका ने 172 रनों से जीत लिया था।

सुपर-4 में पहुंची ये चार टीमे

बता दें कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान सुपर 4 में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। इस बड़े टूर्नामेंट में पहले ही टीम तीन टीम आगे होने वाले सुपर-4 के मुकाबलों के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इन टीमों में अफगानिस्तान, भारत और श्रीलंका है और वहीं बांग्लादेश की टीम पहले ही इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है।

PAK vs HK: पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रनों से रौंदा, संडे को भारत से महामुकाबला तय

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन