April 25, 2024
  • होम
  • PAK vs HK: पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रनों से रौंदा, संडे को भारत से महामुकाबला तय

PAK vs HK: पाकिस्तान ने हांगकांग को 155 रनों से रौंदा, संडे को भारत से महामुकाबला तय

नई दिल्ली। कल खेले गए पाकिस्तान (Pakistan)बनाम हांगकांग (Hong Kong) मुकाबले में बाबर सेना को बहुत बड़ी जीत मिली है। पाकिस्तान ने इस मैच को जीत कर एशिया कप 2022 के सुपर-4 मुकाबलों के लिए क्वालीफाइ कर लिया और वहीं हांगकांग की टीम इस बड़े टूर्नामेंट से बाहर गई है।

खड़ा किया 193 रनों का पहाड़

हांगकांग ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया। दुबई के शारजाह में पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तानी टीम शुरूआत कुछ खास नहीं रही और कप्तान बाबर दूसरे ओवर के आखिरी गेंद पर सस्ते में चलते बने। फिर रन गति बढ़ाने की जिम्मेदारी मोहम्मद रिजवान ने अपने अपने कंधों पर ली और फखर जंमा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। जमान ने 41 गेंद पर 53 रन और रिजवान ने 57 रनों की 78 रनों की नाबाद पारी खेली। फखर जां के आउट होने के बाद आखिरी के ओवरो में खुशदिल शाह बैटिंग करने उतरे और उन्होंने 15 गेंदों में 35 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। पूरी पाकिस्तानी टीम ने 193 रनों का पहाड़ खड़ा दिया।

38 रनों पर ऑलआउट हुई हांगकांग

हांगकांग को जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य मिला। इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी हांगकांग की टीम ने बेहद ही निराशानजनक प्रदर्शन किया और कोई भी प्लेयर दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया। पूरी हांगकांग की टीम पूरे 20 ओवर बल्लेबाजी भी नहीं कर पाई और 10.4 ओवर बैटिंग करते हुए 38 रनों पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान ने हांगकांग से मुकाबला 155 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया है।

सुपर-4 में पहुंची पाकिस्तान

बता दें कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान सुपर 4 में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई है। सलामी स्टार बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के 57 गेंद में 78 रन की मदद से पाकिस्तान ने धीमी शुरूआत से उबरकर हांगकांग के खिलाफ एशिया कप के महत्वपूर्ण मुकाबले में 193 रन बनाए। हांगकांग के बॉलरो ने जिस तरह टीम इंडिया बल्लेबाजों को दबाव में ला दिया था, ठीक उसी तरह पाकिस्तानी टीम को भी उन्होंने अच्छी शुरूआत नहीं करने दी। दोनो स्टार बल्लेबाज रिजवान और फखर जमां के लिए चौके छक्के लगाना मुश्किल हो गया था। गौरतलब है कि पाकिस्तान ने पहले दस ओवर में एक विकेट पर 64 रन बनाए थे

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन