March 1, 2024
  • होम
  • PAK VS AFG: पाकिस्तान से हारने के बाद अफगानी फैंस का बवाल, स्टेडियम में की तोड़फोड़, पाक दर्शकों को पीटा

PAK VS AFG: पाकिस्तान से हारने के बाद अफगानी फैंस का बवाल, स्टेडियम में की तोड़फोड़, पाक दर्शकों को पीटा

 

नई दिल्ली। एशिया कप 2022 में बीते दिन यानी बुधवार को पाकिस्तान और अफगानिस्तान बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले को पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को एक विकेट से हरा दिया। इस हार के बाद स्टेडियम जमकर बवाल मचा। पाकिस्तान से रोमांचक मैच में हार के बाद अफगानी फैंस इस कदर आग बबूला हो गए कि उन्होंने स्टेडियम में तोड़फोड़ शुरू कर दी. अफगानी फैंस ने इस दौरान पाकिस्तानी दर्शकों पर भी कुर्सियां फेंक दी. पाकिस्तानी और अफगानी दर्शकों के बीच जमकर मारपीट की भी खबरें आई हैं.

फैंस के बीच स्टेडियम मचा बवाल

बता दें कि शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में एक वक्त अफगानिस्तान जीत के करीब पहुंच गया था. लेकिन पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे और उसके पास महज एक विकेट बची हुई थी। यहां पर पाक के गेंदाबाज नसीम शाह ने दो गेंद पर दो छक्के जड़कर मैच को पाकिस्तान की झोली डाल दिया। इसी हार के साथ अफगानिस्तान की टीम एशिया कप 2022 के फाइनल में पहुंचने की दौड़ से भी बाहर हो गई. बस इसी के बाद स्टेडियम में हंगामा शुरू हो गया था.

ऐसा रहा मैच का हाल

वहीं, खेले गए इस मुकाबले की बात करें तो अफगानिस्तान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के खोकर 129 रन बनाए. इस दौरान इब्राहिम जादरान ने 37 गेंद खेलकर 35 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 2 चौके और एक छक्का जड़ा। ओपनर हजरतुल्लाह जजई ने 17 गेंदों में 21 रनों की पारी खेली. राशिद खान अंत में 15 गेंदों में 18 रन बनाकर नाबाद लौटे. वहीं, पाकिस्तान के लिए हैरिस रउफ ने 4 ओवरों में 26 रन देकर 2 विकेट चटकाए. नसीम शाह ने 4 ओवरों में 19 रन देकर एक विकेट झटका। नवाज, शादाब और हसनैन ने 1-1 विकेट मिला।

‘एकजुट है भारत, पाकिस्तान में शुरू करें ये अभियान’- कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर हिमंत बिस्वा सरमा का तंज

Tags