World Cup: सबसे बड़े टूर्नामेंट का हिस्सा बना नीदरलैंड्स, वर्ल्ड कप के लिए ये 10 टीमें कंफर्म

नई दिल्ली। इस बार वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होने वाला है. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए सभी क्वालीफायर मुकाबले खेले जा चुके हैं. इस बार नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया है. वनडे वर्ल्ड कप खेलने वाले 10 टीमों का चयन हो गया है.

5वीं बार नीदरलैंड्स ने किया क्वालीफाई

बता दें कि नीदरलैंड्स की टीम ने वर्ल्ड कप में 5वीं बार क्वालीफाई किया है. इससे पहले साल 1996, 2003, 2007 और 2011 में नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप में क्वालीफाई किया था. इस बार नीदरलैंड्स ने वर्ल्ड कप में क्वालीफाई कर दिया है.

वर्ल्डकप में नहीं क्वालीफाई हुई वेस्टइंडीज

गौरतलब है कि इसी साल वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. ये बड़ा टूर्नामेंट भारत में खेला जाएगा. बता दें कि इस समय वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेले गए थे. इस बड़े टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई है.

12 जुलाई से भारतीय टीम खेलेगी टेस्ट

इस समय वेस्टइंडीज के टेस्ट टीम की कमान क्रैग ब्रेथवेट के हाथों में है. दोनों टीमों के बीच पहला पांच दिवसीय टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के डोमनिका में खेला जाएगा. इस टेस्ट के पहले कैरिबियाई कप्तान ब्रेथवैट ने मानसिक खेल खेलना शुरु कर दिया है. उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम को धमकी दी है.

UCC का विरोध करे भारत की जनता- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

Latest news