April 23, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 आज, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 आज, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : November 23, 2023, 9:39 am IST

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज यानी 23 नवंबर, गुरुवार से पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज़ की शुरुआत होगी। पहला मैच विशाखापटनम के राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में होगा। मैच की शुरुआत भारतीय समयनुसार शाम 7:00 बजे से होगी। आइए जानते हैं कि मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन और पिच रिपोर्ट के बारे में।

सूर्या होंगे कप्तान

इस सीरीज़ में सूर्यकुमार यादव भारत की कप्तानी करेंगे। वहीं बाएं हाथ के विकेटकीपर बल्लेबाज़ मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलियाई कप्तान होंगे। सीरीज़ के लिए इंडियन स्क्वाड में ज़्यादातर युवा खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। स्क्वाड में शुरुआती तीन मैचों के लिए केवल दो ऐसे खिलाड़ी रहेंगे, जो वर्ल्ड कप 2023 का हिस्सा थे, जो कप्तान सूर्यकुमार यादव और प्रसिद्ध कृष्णा हैं। हालांकि प्रसिद्ध कृष्णा ने विश्व कप का कोई मुकाबला नहीं खेला। वहीं सीरीज़ के आखिरी दो मुकाबलों में श्रेयस अय्यर टीम में शामिल होंगे।

पिच रिपोर्ट

विशाखापटनम के राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम की पिच एक तरह से बैलेंस सतह है, जहां बल्लेबाजों और गेंदबाज दोनों के लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होती। इसी के साथ पिच पेसर और स्पिनर्स दोनों के लिए मददगार होती है। हालांकि यहां रन चेज करना ज़्यादा सही रहता है क्योंकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 67 प्रतिशत मुकाबले जीते हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), इशान किशन (विकेटकीपर), यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, अक्षर पटेल/वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा/आवेश खान, मुकेश कुमार।

ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, आरोन हार्डी, जोश इंगलिस, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (कप्तान और विकेटकीपर), सीन एबॉट, नाथन एलिस, जेसन बेहरेनडोर्फ, तनवीर सांघा।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन