April 25, 2024
  • होम
  • MOTO GP 2023: रेस के चलते ग्रेटर नोएडा में होटल के कमरे हुए महंगे, किराया जानकर चौक जाएंगे आप

MOTO GP 2023: रेस के चलते ग्रेटर नोएडा में होटल के कमरे हुए महंगे, किराया जानकर चौक जाएंगे आप

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : September 22, 2023, 10:20 pm IST

ग्रेटर नोएडाः ग्रेटर नोएडा में होने जा रही मोटो जीपी बाइक रेस से होटल संचालक ज्यादा मुनाफा कमाने की तैयारी में जुटे हुए है। दो अंतरराष्ट्रीय आयोजनों से पहले नोएडा और ग्रेटर नोएडा में होटल महंगे हो गए है। इतना ही नहीं रूम का किराया भी काफी बढ़ गया है। बता दें कि मोटो जीपी की शुरूआत आज यानी 22 सितंबर से हो चुकी है और 24 सितंबर तक चलेगी। इसके साथ ही प्री-रेस इवेंट भी होंगे। रेस ग्रेटर नोएडा के बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में आयोजित की जाएगी। वहीं राज्य का पहला यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो 21 से 25 सितंबर तक ग्रेटर नोएडा में इंडिया एक्सपो सेंटर एंड मार्ट में आयोजित होने वाला है।

महंगे हुए होटल के रुम

मोटो जीपी रेस देखने आए एक दर्शक ने कहा कि मैंने इवेंट के लिए तीन महीने पहले कमरों की तलाश शुरू कर दी थी। उस वक्त होटल प्रती रात के लिए 8000 रुपए से लकर 15000 रुपए चार्ज कर रहे थे लेकिन अब किराया बढ़ गया है। अब प्रती रात कमरे के लिए 25000 रुपए तक किराया मांगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुझे दो दिन रूकना है इसलिए मैंने इटरनेशनल सर्किट से 18 किमी दूर एयरनब रुम बुक कर लिया गया था। जानकारी दें दे कि ग्रेटर नोएडा की बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में 10 साल बाद रेस का आयोजन किया जा रहा है। इससे पहसे 2013 में फॉर्मूला 1 रेस का आयोजन किया गया था।

होटल स्टाफ ने किया ये दावा

ग्रेटर नोएडा के एक होटल स्टाफ का कहना है कि मोटो जीपी रेस में कई वीआईपी मेहमान शामिल होंगे। इसके चलते 21 से 26 सितंबर तक हमारे होटल में लगभग पूरे रूम बुक हो चुके है। उन्होंने कहा कि कई हाई- प्रोफाइल व्यवयायी , वीआईपी मेहमान और विदेशी विजिटर हमारे होटल में रुकेंगे। मनी कंट्रोल के एक रिपोर्ट के मुताबिक ग्रेटर नोएडा और नोएडा में होटल बाइक रेसिंग इवेंट के कारण सामान्य दरों से चार गुणा अधिक ले रहे है। इसके कारण कैशांबी, वैशाली और गाजियाबाद जैसे आस- पास के इलाकों में होटल के कमरे तेजी से भर रहे है।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन