May 27, 2024
  • होम
  • FIFA World Cup: मोरक्को का पहली बार फीफा फाइनल खेलने का सपना टूटा, फ्रांस ने रचा इतिहास

FIFA World Cup: मोरक्को का पहली बार फीफा फाइनल खेलने का सपना टूटा, फ्रांस ने रचा इतिहास

नई दिल्ली। कतर में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप अपने अंतिम पड़ाव पर है। इस बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल मुकाबले में मोरक्को को फ्रांस से 0-2 से हारकर बाहर होना पड़ा। जिसके चलते उनका पहली बार फीफा वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूट गया।

अधूरा रह गया सपना

फ्रांस की इस जीत के साथ ही मोरक्को का फाइनल में खेलने का सपना टूट गया। दरअसल 14 दिसंबर को देर रात खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मोरक्को को 0-2 से करारी हार का सामना करना पड़ा। अगर साउथ अफ्रीकी टीम मोरक्को ये मुकाबला जीत जाती तो वो टूर्नामेंट में अपना पहला फाइनल मुकाबला खेलती, लेकिन उसका ये सपना अधूरा रह गया।

आखिरी पड़ाव पर फीफा

कतर में खेले जा रहे फुटबॉल के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी फीफा वर्ल्ड कप अपने आखिरी पड़ाव पर आ चुका है। इसकी दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले जा चुके हैं। मेसी की अर्जेंटीना फुटबॉल टीम पहले ही फीफा के फाइनल में जगह बना चुकी है, अब फ्रांस फाइनल में पहुंचने वाली दूसरी फुटबॉल टीम बन गई है।

फ्रांस ने रचा ये इतिहास

बता दें कि फ्रांस ने मोरक्को को 2-0 से एकतरफा हराने के साथ ही टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है और इसी के साथ इन्होंने एक इतिहास भी रच दिया है। दरअसल फ्रांस लगातार दो विश्वकप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है। ये टीम पिछली बार की चैंपियन हैं।

अर्जेंटीना से होगा फाइनल

बता दें कि फ्रांस ने अब तक इस टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। पिछली बार की विजेता टीम फ्रांस ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के दूसरे सेमीफाइऩल मुकाबले में मोरक्को को 2-0 से एकतरफा मात दी और फाइनल के लिए एंट्री कर ली। अब डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस को टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी की कप्तानी वाली टीम अर्जेंटीना से भिड़ना है।

FIFA World Cup: लगातार दूसरी बार फीफा के फाइनल में पहुंचा फ्रांस, मोरक्को को 2-0 से दी मात

 

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन