April 13, 2024
  • होम
  • IPL : चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स की बीच मुकाबला

IPL : चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली दिल्ली कैपिटल्स की बीच मुकाबला

चेन्नई : आईपीएल का 55वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. इस सीजन में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने होगी. दोनों टीमें आईपीएल में 27 बार भिड़ चुकी है. चेन्नई ने 17 और दिल्ली ने 10 मैच जीता है. ऑकड़ों में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम दिल्ली पर भारी है. इस स्टेडियम में दोनों टीम 8 बार आमने-सामने आ चुकी है जिसमें 6 मैच चेन्नई ने और 2 मैच दिल्ली ने जीता है.

चेन्नई के कप्तान हैं धोनी

पहले सीजन से लेकर अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी महेंद्र सिंह धोनी ही कर रहे है. शुरुआती मुकाबले में चेन्नई की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी लेकिन 3-4 मैच के बात चेन्नई की टीम ने लय में लौट आई. सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डेव्हन कॉनवे शानदरा फॉर्म में हैं. तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले रहाणे भी शानदार फॉर्म में चल रहे है जिसकी वजह से उनको विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का होने वाले फाइनल के लिए टीम में शामिल किया गया. मध्यक्रम के बल्लेबाज मोईन अली और शिवम दुबे भी शानदर प्रदर्शन कर रहे है. तेद गेंदबाज तुषार देशपांडे इस सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज है.

दिल्ली के कप्तान हैं डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन में बहुत ही बेकार प्रदर्शन कर रही है जिसकी वजह से पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचले पायदान पर है. फिलिप सॉल्ट और मिचेल मॉर्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज बढ़िया नहीं खेल रहा है जिसकी वजह से उसे लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है. स्पिनर कुलदीप यादव शरुआती मैच में कुछ बॉलिंग की थी लेकिन वे भी अब आउट ऑफ फॉर्म चल रहे है. तेद गेंदबाज ईशान शर्मा कुछ लय में आ रहे है लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पा रहे है.

ये भी पढ़ें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो