June 16, 2024
  • होम
  • आईपीएल 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से दी मात

आईपीएल 2022: लखनऊ सुपर जायंट्स ने लगाई जीत की हैट्रिक, दिल्ली कैपिटल्स को 6 विकेट से दी मात

  • WRITTEN BY: Vaibhav Mishra
  • LAST UPDATED : April 8, 2022, 10:35 am IST

मुंबई, इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 15वें मैच में गुरूवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 6 विकेट से हरा दिया. अनुभवी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 80 रनों की जिताऊ पारी खेली. लखनऊ के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने 149 रन बनाए और लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में लखनऊ ने 19.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

दिल्ली ने बनाए 149 रन

टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही. इस सीजन में टीम के लिए पहला मैच खेल रहे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) महज 4 रन बनाकर रवि विश्नोई को अपना विकेट थमा बैठे. इसके बाद सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शा ने मोर्चा संभाला और 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 गेंदों में 61 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इसके साथ कप्तान ऋषभ पंत के तीन चौके और 2 छक्के की मदद से 36 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली, सरफराज खान ने भी कप्तान का साथ देते हुए 3 चौके की मदद से 28 गेंदों पर 36 रन बनाए. जिसकी मदद से दिल्ली ने लखनऊ के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा।

डिकॉक की जिताऊ पारी ने लखनऊ को जिताया

दिल्ली सुपर जायंट्स से मिले 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक के 52 गेंदों में 80 रनों की शानदार पारी की मदद से लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया. लखनऊ के लिए इसके साथ कप्तान केएल राहुल ने 24 रन, इविन लुईस ने 5 रन, दीपक हुड्डा ने 11 रन, कुणाल पांड्या ने 19 रन और आयुष बदोनी ने 10 रन बनाए. जिसकी मदद से लखनऊ ने 19.4 ओवरों में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. बता दे कि इंडियन प्रीमियर लीग में अपना पहला सीजन खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम की ये लगातार तीसरी जीत है।

यह भी पढ़ें:

Imran Khan Attacks Opposition: इमरान ने विपक्ष पर किया करारा हमला, कहा-‘पता नहीं इन्हें क्या हुआ’

Indian Couple Kissing Live in IPL 2022 कैमरामैन का फिर दिखा जादू, फैंस बोले मेरा देश बदल रहा है आगे बढ़ रहा है!

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन