May 21, 2024
  • होम
  • LSG vs CSK: राहुल और ऋतुराज पर गिरी BCCI की गाज, लगा लाखों रूपये का जुर्माना

LSG vs CSK: राहुल और ऋतुराज पर गिरी BCCI की गाज, लगा लाखों रूपये का जुर्माना

  • WRITTEN BY: Sajid Hussain
  • LAST UPDATED : April 20, 2024, 9:47 am IST

नई दिल्ली: इस सीजन के 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को मात तो दे दी। लेकिन इसके बावजूद दोनों ही टीमों के कप्तानों को एक गलती की वजह से लाखों रूपये का जुर्माना देना पड़ गया। दरअसल, चेन्नई और लखनऊ दोनों ही टीम के ऊपर स्लो ओवर रेट के चलते जुर्माना लगा। दोनों टीमों के कप्तानों को जुर्माने के तौर पर 12-12 लाख रुपये गंवाने पड़े हैं।

BCCI ने लगाया जुर्माना

BCCI ने राहुल और ऋतुराज पर स्लो ओवर रेट के चलते यह जुर्माना लगाया गया। दोनों ही टीमों के कप्तान का यह आईपीएल की आचार संहिता के तहत पहला अपराध था, इसलिए दोनों पर 12-12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। अगर यह गलती कप्तान दोबारा दोहराते हैं तो इन पर जुर्माना बढ़कर डबल लगेगा यानी 24 लाख रुपये हो जाएगा। वहीं अगर कोई तीसरी बार भी यही गलती करता है तो उस पर बैन भी लगाया जा सकता है।

लखनऊ ने चेन्नई को हराया

 LSG vs CSK
LSG vs CSK

लखनऊ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए। वहीं रनों का पीछा करने उतरी लखनऊ की टीम ने 19 ओवर में ही मुकाबले को 2 विकेट से जीत लिया। कप्तान केएल राहुल ने 53 गेंदों में 82 रनों की शानदार पारी खेली। जिसके बाद उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से भी नवाज़ा गया।

यह भी पढ़े-

IND vs PAK: T20 वर्ल्ड कप 2024 के पोस्टर से हटा रोहित और बाबर का चेहरा, इन खिलाड़ियो को मिली जगह

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन