April 13, 2024
  • होम
  • Virat Kohli: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले एक्टिव क्रिकेटर बनेंगे

Virat Kohli: बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले एक्टिव क्रिकेटर बनेंगे

नई दिल्ली। 9 फरवरी से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस टेस्ट श्रृंखला में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों जैसे रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल की वापसी हो रही है। वहीं पूर्व कप्तान विराट कोहली के पास बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में इतिहास रचने का मौका है। अगर वो ऐसा कर लेते हैं तो ये महारिकॉर्ड बनाने वाले दुनिया के पहले एक्टिव क्रिकेट बन जाएंगे।

25,000 रनों के रिकॉर्ड को बनाने का मौका

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा। इस मैच में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के पास एक बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका है। ये रिकॉर्ड अब तक दुनिया का कोई भी सक्रिय बल्लेबाज हासिल नहीं कर पाया है। दरअसल नागपुर टेस्ट में अगर विराट कोहली 64 रनों की पारी खेल लेते हैं, तो वो इंटरनेशनल क्रिकेट में 25,000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले एक्टिव बल्लेबाज बन जाएंगे।

इस खास सूची में टॉप पर हैं सचिन तेंदुलकर

बता दें कि विराट कोहली के 64 रन बनाते ही वो भारतीय क्रिकेट के इतिहास में ऐसा करने वाले मात्र दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। वहीं दुनिया में 25000 रनों के आंकड़ें को छूने वाले मात्र 6वें खिलाड़ी बनेंगे। पूर्व कप्तान कोहली के अभी इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 24,936 रन है। वहीं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 34,357 रन है।

भारत ने जीता था पिछला टेस्ट सीरीज

साल 2017 में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था। इस सीरीज में विराट कोहली के अगुवाई में भारत ने कंगारुओं को 2-1 से मात दिया था। भारत के जीत के हीरो रवींद्र जडेजा था जिन्होंने 127 रन बनाने के साथ-साथ 25 विकेट चटकाए थे।

IND vs AUS: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

IND vs AUS: बीसीसीआई का केएल राहुल को लेकर पुराना ट्वीट वायरल, क्रिकेट फैंस हुए परेशान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो