June 16, 2024
  • होम
  • KKR vs SRH: क्या बारिश बिगाड़ेगी आईपीएल फाइनल का खेल? जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

KKR vs SRH: क्या बारिश बिगाड़ेगी आईपीएल फाइनल का खेल? जानें कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : May 26, 2024, 11:07 am IST

नई दिल्ली। IPL Final Weather Update: इस सीजन का फाइनल आज यानी रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें चेन्नई के चेपॉक में एक दूसरे से भिडेंगी। कोलकाता और हैदराबाद के बीच पहले क्वालीफायर में भी टक्कर हुई थी, लेकिन यहां पर कोलकाता ने बाजी मारते हुए हैदराबाद को दूसरा क्वालीफायर खेलने के लिए मजबूर किया था। हालांकि, अब चीजें बदल गई है। पैट कमिंस की कप्तानी में हैदराबाद ने दमदार वापसी करते हुए फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर ली है।

कैसा रहेगा मौसम?

मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के अनुसार, केकेआर बनाम हैदराबाद (KKR vs SRH) के बीच खेले जाने वाले आईपीएल फाइनल मुकाबले के दिन शाम के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे। बता दें कि इस दौरान बारिश के 3 प्रतिशत चांस है। मतलब बारिश का अनुमान ना के बराबर है। शाम के वक्त तापमान 32 और 33 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

क्या कहती है पिच?

यह फाइलन मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम में खेला जाना है। इस मैदान की पिच धीमे गेंदबाजों के अनुकूल मानी जाती है। इस सीजन में इस मैदान पर कई मैच हुए हैं, ऐसे में अब पिच का धीमा खेलना तय है। राजस्थान और हैदराबाद के बीच खेले गए दूसरे क्वालीफायर मैच में भी देखने को मिला था कि दोनों ही टीमों के स्पिनर्स को पिच से मदद मिल रही थी।

अगर बल्लेबाज यहां पर थोड़ा टिक कर खेलें तो रन भी बनाने के खूब मौके मिलेंगे, लेकिन धीमे गेंदबाजों से बचकर रहना होगा। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है। शुक्रवार को जब हैदराबाद और राजस्थान का मैच खेला गया था, वहां 176 रनों के टारगेट का बचाव करते हुए हैदराबाद ने जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें-

किसके सिर सजेगा IPL 2024 का ताज, आज होगी कोलकाता और हैदराबाद की टक्कर

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन