KKR vs RR: 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाई केकेआर, चहल ने चटके 4 विकेट, बनाया ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली। आईपीएल का 56वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और केकेआर को बल्लेबाजी का न्यौता दिया.

राजस्थान को जीत के लिए चाहिए 150 रन

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत कुछ खास नहीं रही. शुरुआती 10 ओवर के इस दौरान टीम ने 2 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 76 रन बनाए थे. पारी की शुरुआत करने उतरे जेसन रॉय और गुरबाज ने 12 गेंदों पर 18 रन बनाए हैं. बता दें कि केकेआर के दोनों बल्लेबाजों को ट्रेंट बोल्ट ने अपना शिकार बनाया. वहीं पहली इनिंग में टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर कुल 149 रन बनाए और राजस्थान को जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य दिया.

चहल बने आईपीएल के सबसे ज्यादा विकेट टेकर

बता दें कि आज से पहले आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम था. ब्रावो ने 161 मैच में 183 विकेट लिए थे. वहीं चहल ने केकेआर के कप्तान नीतीश राणा को आउट करते ही आईपीएल में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. चहल ने इस मुकाबले में कुल चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखया. चहल के नाम आईपीएल में 187 विकेट हो गए हैं.

IPL-2023 के पॉइंट टेबल में राजस्थान आगे

राजस्थान पॉइंट टेबल में नंबर 5 पर जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स नंबर 7 पर स्थित है. दोनों टीमों ने 11 मुकाबले खेले हैं और दोनों को 5 में जीत एवं 6 में हार का सामना करना पड़ा है. केकेआर और राजस्थान के 10 पॉइंट हैं. अगर नेट रनरेट की बात करें तो, इसमें राजस्थान बेहतर है. राजस्थान का 0.388 रनरेट है, जबकि कोलकाता का -0.079 रन रेट है.

Latest news