April 18, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: दूसरे टी ब्रेक तक बैकफुट पर कंगारू टीम, 174 रनों पर 8 विकेट गंवाए

IND vs AUS: दूसरे टी ब्रेक तक बैकफुट पर कंगारू टीम, 174 रनों पर 8 विकेट गंवाए

नई दिल्ली। पहले टेस्ट मुकाबले में टीम इंडिया ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। शुरुआती दो ओवरों में दो विकेट लेने के बाद भारतीय गेंदबाजों ने अपना लय बरकरार रखा और दूसरे टी ब्रेक तक कंगारू टीम ने 174 रनों पर अपने 8 विकेट खो दिए हैं।

जडेजा ने चटकाए 4 विकेट

174 रनों पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने 8 विकेट खो दिए हैं। अभी तक भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट रवींद्र जडेजा ने लिए। उन्होंने 20 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 4 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके अलावा अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के हाथ भी दो सफलता लगी। जबकि भारत को शुरूआती सफलता तेज गेंदबाजों ने दिलाई। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने पारी के शुरूआती दो ओवर में दो विकेट चटका कर ऑस्ट्रेलिया के ओपनिंग लाइनअप की कमर तोड़ दी।

अश्विन ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

महाराष्ट्र के नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मुकाबले में स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया है। इस मैच में जैसे ही उन्होंने पहला विकेट चटकाया वो टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 450 विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए। बता दें कि अश्विन ये रिकॉर्ड बनाने के लिए 89 मैचों के कुल 167 इनिंग का सहारा लिया है। इतने कम मैचों में 450 टेस्ट विकेट के आंकड़ें को पार करने वाले ये दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

अश्विन ने डाली बेस्ट डिलीवरी

नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद शमी की आग उगलती गेंद पर डेविड वॉर्नर सस्ते में चलते बने। दरअसल मोहम्मद शमी भारतीय पारी का दूसरा ओवर कराने आए थे, उनका सामना करने के लिए क्रीज पर डेविड वॉर्नर थे। उनकी एक गेंद ने डेविड वॉर्नर को क्लीन बोल्ड कर दिया। गेंद इतनी जबरदस्त की थी, स्टंप उखड़ गया और कई मीटर दूर जाकर गिरा। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। क्रिकेट फैंस का कहना है कि शमी ने इस सदी की बेस्ट बॉलिंग डिलीवरी डाली।

Ind vs Aus: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी का पहला मुकाबला आज, टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण

Virat Kohli: पहले टेस्ट में विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले बल्लेबाज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो