April 13, 2024
  • होम
  • IPL 2023: पहली बार आईपीएल में खेलते नजर आएंगे जो रूट, ऑक्शन में दिया अपना नाम

IPL 2023: पहली बार आईपीएल में खेलते नजर आएंगे जो रूट, ऑक्शन में दिया अपना नाम

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग मानी जाने वाली इंडियन प्रीमियर लीग 2023 की तैयारियां जोरो-शोरो से चल रही है। इस लीग में पहली बार अंग्रेजी बल्लेबाज जो रूट खेलते हुए नजर आएंगे। इस स्टार बल्लेबाज ने 5 साल बाद पहली बार आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया है।

मिनी ऑक्शन में दिया नाम

23 दिसंबर यानी कल, इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन होने वाला है। इस ऑक्शन के लिए सभी टीमें पूरी तरह तैयार हैं, उन्होंने ये रणनीति तैयार कर ली है कि किस खिलाड़ी को अपने खेमे में करना है और किसको नहीं। इसी बीच 5 साल बाद इंग्लैंड के एक दिग्गज खिलाड़ी जो रूट ने आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया है। रूट खतरनाक बैटिंग करने में माहिर खिलाड़ी हैं, उन्होंने अपनी टीम को कई अंतर्राष्ट्रीय मैच जीताए हैं। मिनी ऑक्शन में नाम देने के बाद हो सकता है कि रूट पहली बार आईपीएल खेलते हुए नजर आएंगे।

2018 आईपीएल में दिया था नाम

बता दें इंग्लैंड टीम विस्फोटक बल्लेबाज और पूर्व कप्तान जो रूट अगले साल होने वाले आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन में अपना नाम दिया है। इससे पहले रूट साल 2018 में भी आईपीएल ऑक्शन में अपना नाम दिया था, हालांकि उस समय किसी टीम ने भी उनको नहीं खरीदा था, लेकिन इस बार उनके खरीदें जाने की ज्यादा संभावना है। रुट इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं और उनके पास कप्तानी का भी अनुभव है।

भारत में होगा आईपीएल-2023

गौरतलब है कि इस बार आईपीएल का आयोजन भारत में होने वाला है और यहां की पिचें हमेशा से स्पिनरों की मददगार रही है। वहीं जो रूट स्पिन को बहुत अच्छे से खेलते हैं। इसके अलावा जो रूट स्पिन गेंदबाजी भी करा लेते हैं। 31 साल के जो रूट ने अपना अंतिम टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। इस मुकाबले में जो रूट ने 42 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली थी। इन्होंने अब तक कुल 32 इंटरनेशन टी20 खेले हैं, जिसमें इन्होंने 893 रन बनाए है।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज जीतना चाहेगी टीम इंडिया

Team India: बीसीसीआई की मीटिंग में रोहित पर गिरा गाज! ये खिलाड़ी बनेगा नया कप्तान

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो