April 24, 2024
  • होम
  • ASIA CUP : जसप्रीत बुमराह और अय्यर की वापसी तय, जाने ऋषभ पंत का हाल…

ASIA CUP : जसप्रीत बुमराह और अय्यर की वापसी तय, जाने ऋषभ पंत का हाल…

नई दिल्ली : एशिया कप को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा था लेकिन अब एशिया कप रास्ता साफ हो गया है. एशिया कप का आयोजन 31 अगस्त से 17 सितंबर के बीच पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा. एशिया कप के 4 मैच पाकिस्तान में और 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे. भारत अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगा. वहीं एशिया कप शुरू होने से पहले भारत के लिए खुशखबरी है. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मध्य क्रम के बल्लेबाज अय्यर एशिया कप में खेलने के लिए तैयार है. ये दोनों खिलाड़ी चोट के चलते काफी दिनों से टीम से बाहर चल रहे थे.

ऋषभ पंत की चोट हो रही ठीक

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पिछले साल दिसंबर में कार दर्घटना में घायल हो गए थे. ऋषभ पंत की बहुत तेजी से चोट से ऊबर रहे है. ऋषभ पंत की हालत पर एनसीए नजर बनाई हुई है ताकि उनको विश्व कप के लिए तैयार किया जा सका. इस साल भारत में अक्टूबर-नंवबर में विश्व कप होने वाला है. वहीं कुछ डॉक्टरों का कहना है कि इस साल पंत मैदान पर वापसी नहीं कर पाएंगे. फिजियो रजनीकांत विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की देखरेख कर रहे है. इससे पहले रजनीकांत हार्दिक पांड्या, बुमराह और मुरली विजय जैसे खिलाड़ियों को चोट से उबरने में मदद की थी.

काफी दिनों से चल रहा था विवाद

काफी दिनों से एशिया कप को लेकर विवाद चल रहा था. इस बार एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में होने वाला था लेकिन वह भारत जाने के लिए तैयार नहीं था. आईसीसी के अधिकारी कुछ दिन पहले पाकिस्तान का दौरा किए थे और पीसीबी के अध्यक्ष से मुलाकात किए थे. इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल पर होस्ट किया जाएगा. एशिया कप में भारत, श्रीलंका, पाकिस्तान, नेपाल और अफगानिस्तान की टीम हिस्सा ले रही है. एशिया कप में 13 मुकाबले खेले जाएंगे. 4 मैच पाकिस्तान में और बाकि मैच श्रीलंका में खेला जाएगा. 31 अगस्त से 17 सिंतबर के बीच एशिया कप का आयोजन किया जाएगा.

RK Puram: दिल्ली में बदमाशों ने दो महिलाओं को मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन