May 23, 2024
  • होम
  • इन पांच खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिलना है मुश्किल,आईपीएल में नहीं दिखा पाए कोई कमाल

इन पांच खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप में जगह मिलना है मुश्किल,आईपीएल में नहीं दिखा पाए कोई कमाल

  • WRITTEN BY: Mohd Waseeque
  • LAST UPDATED : April 9, 2024, 7:15 pm IST

T20 World Cup 2024: साल 2024 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाला है. इस वर्ल्ड कप में भारतीय टीम अपने अभियान की शुरूआत आयरलैंड के खिलाफ मैच के साथ करेगी. टूर्नामेंट में भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला 5 जून को खेला जाएगा. पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम 9 जून को मैदान पर उसको हराने के इरादे से उतरेगी. इस टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम कैसी होगी? भारतीय क्रिकेट टीम में किस-किस खिलाड़ी को जगह दी जायेगी? इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन को अगर हम आईपीएल में को देखें तो कई बड़े नामों का टी20 वर्ल्ड कप में खेलने का सपना चकनाचूर हो सकता है. अब हम बात करेंगे उन 5 खिलाड़ियों की जिन्हें वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलना लगभग मुश्किल माना जा रहा है.

केएल राहुल को वर्ल्ड कप टीम जगह मिलना मुश्किल?

आईपीएल में खेलने वाली लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल को वर्ल्ड कप टीम से बाहर रहना पड़ सकता है. केएल राहुल आईपीएल में लगातार खराब प्रदर्शन से कर रहे हैं. साथ ही केएल राहुल का आईपीएल में स्ट्राइक रेट भी अच्छा नहीं है.जिसकी वजह से केएल राहुल को वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाना आसान नहीं होगा.श्रेयस अय्यर जो कि कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान हैं वह अपने बल्ले से कोई चमत्कार नहीं कर रहे हैं. अगर हम श्रेयस अय्यर की बात करें तो, बीसीसीआई के सेन्ट्रल कॉन्ट्रेक्ट पिछले दिनों में जगह नहीं मिली थी, इसलिए वर्ल्ड कप टीम में उनका खेल पाना लगभग न के बराबर माना जा रहा है.

जिन-जिन खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता!

ऑलराउंडर अक्षर पटेल और दिल्ली कैपिटल के कप्तान की उम्मीदों पर पानी फिर सकता है. अक्षर पटेल ने आईपीएल में एक गेंदबाज के तौर पर जरूर कुछ अच्छा किया है लेकिन बल्ले से वह कोई भी कमाल नहीं कर पाए हैं. ईशान किशन मुंबई इंडियंस के विकेटकीपर और खतरनाक बल्लेबाज को भी वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलती नहीं दिख रही है. पंजाब किंग्स की कप्तानी कर रहे जितेश शर्मा को वर्ल्ड कप टीम में किसी रोल के लिए फिट नहीं माना जा रहा हैं.दरअसल, अभी तक इस आईपीएल सीजन में ईशान किशन और जितेश शर्मा ने फैंस को निराश किया है. विकेटकीपर के रुप में संजू सैमसन इस आईपीएल में लोगों पर अपनी छाप छोड़ने में जरूर सफल रहे हैं. इसलिए संजू सैमसन को टीम में जगह मिल सकती है.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन