April 14, 2024
  • होम
  • Rishabh Pant: पंत की जगह ईशान को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मौका, हाल ही में जड़ा था दोहरा शतक

Rishabh Pant: पंत की जगह ईशान को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में मौका, हाल ही में जड़ा था दोहरा शतक

नई दिल्ली। बांग्लादेश दौरे के बाद भारतीय टीम श्रीलंका की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल तैयार है। दरअसल अगले साल श्रीलंकाई क्रिकेट टीम भारतीय दौरे पर आने वाली है। इन दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इस श्रृंखला के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन पर भरोसा जताया है। ईशान इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में उनहोंने दोहरा शतक लगाया था।

ईशान ने बनाया था ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले तीन मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 3 जनवरी से होने वाली है। इस श्रृंखला के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन पर भरोसा जताया है। ईशान इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में उन्होंने शानदार दोहरा शतक लगाया था। हालांकि भारत को ये सीरीज गंवानी पड़ी थी। ईशान के 200 रन बनाते ही सबसे कम उम्र में तेजी से दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए थे।

भारत बनाम श्रीलंका का पूरा शेड्यूल

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। टी-20 मुकाबला 3,5 और 7 जनवरी को होगा जो कि क्रमशः मुंबई, पुणे, और राजकोट में होगा। वहीं इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज जो कि 10,12 और 15 जनवरी को खेला जाएगा और ये क्रमशः गुवाहाटी, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम में होगा।

श्रीलंका के लिए भारतीय स्क्वॉड

हार्दिक पांड्या (कप्तान) , सूर्यकुमार यादव (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, संजू सैमसन, अर्शदीप सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार और शिवम मावी।

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, रोहित, विराट और राहुल की हुई छुट्टी

IND vs SL: रोहित-विराट और राहुल के बिना श्रीलंका से भिड़ेगी भारतीय टीम, हार्दिक के कंधों पर है जिम्मेदारी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो