May 26, 2024
  • होम
  • Ishan Kishan: ईशान किशन ने 'यूनिवर्स बॉस' को किया पीछे, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Ishan Kishan: ईशान किशन ने 'यूनिवर्स बॉस' को किया पीछे, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में दोहरा शतक जड़ दिया। जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने बांग्लादेश पर बड़ी जीत दर्ज की। इस दोहरे शतकी की बदौलत ईशान किशन ने यूनिवर्स बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल को भी पछाड़ दिया है।

झारखंड के लिए खेलते थे घरेलू क्रिकेट

ईशान किशन अपने करियर के शुरुआती दिनों में झारखंड के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते थे। उन्होंने उसी समय सबको अपने तेवर दिखा दिए थे। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना दोहरा शतक जड़ा और एक मामले में क्रिस गेल को भी पछाड़ दिया, साथ ही एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

ईशान ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

दरअसल स्टार सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में 126 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया और क्रिस गेल के सबसे तेज 138 गेंदों पर बनाए गए डबल सेंचुरी के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। इसी के साथ किशन वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे तेज दोहरे शतक को मारने का नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया।

ईशान किशन का क्रिकेट करियर

बता दें कि ईशान किशन ने भारत के लिए अब तक कुल 10 वनडे, 21 टी20 मैच खेले हैं, अभी इनको टेस्ट में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है। इस दौरान इनके बल्ले से वनडे में कुल 298 रन निकले हैं। उन्होंने ये रन 90 के स्ट्राइक रेट से बनाए जबकि एवरेज 37.25 का है। अगर बात ईशान किशन के टी-20 इंटरनेशनल की करें तो इन्होंने कुल 21 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान किशन ने 129.17 की स्ट्राईक रेट से 456 रन बनाए हैं और एवरेज 29.45 का है।

IND vs BAN: मैच के बाद कप्तान राहुल का बड़ा बयान, दो खिलाड़ियों को बताया जीत का हीरो

Virat Kohli: विराट कोहली ने बनाया महारिकॉर्ड, दिग्गज रिकी पोंटिंग को पछाड़ा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन