February 29, 2024
  • होम
  • IPL-2023: 23 दिसंबर को होगा आईपीएल का मिनी ऑक्शन, 400 से ज्यादा खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

IPL-2023: 23 दिसंबर को होगा आईपीएल का मिनी ऑक्शन, 400 से ज्यादा खिलाड़ियों पर लगेगी बोली

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी और महंगी क्रिकेट लीग यानी आईपीएल अपने अगले सीजन के लिए बिल्कुल तैयार है। आईपीएल 2023 में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के लिए जल्द ही मिनी ऑक्शन होने वाला है।

देश-विदेश के प्लेयर्स पर लगेगी बोली

आईपीएल दुनियाभर के क्रिकेट लीग में सबसे बड़ी और लोकप्रिय क्रिकेट लीग है। हर साल भारत समेत दुनिया भर के करोड़ो क्रिकेट फैंस इस क्रिकेट लीग का बेसब्री से इंतजार करते हैं। ये पॉपुलर क्रिकेट लीग अपने अगले सीजन यानी आईपीएल 2023 के लिए बिल्कुल तैयार है। आईपीएल 2023 के लिए देश और विदेश के कई सारे खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। प्लेयर्स के इस मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिंसबर को होने वाला है।

कोच्चि में होगा IPL का मिनी ऑक्शन

बता दें कि इस बार आईपीएल के मिनी ऑक्शन में 405 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है। इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी एडिशन से पहले मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसंबर को कोच्चि में होगा। इस ऑक्शन में 273 भारतीय और 132 विदेशी खिलाड़ीयों पर बोली लगेगी। इसके अलावा 286 अनकैप्ड खिलाड़ी भी इस बोली का हिस्सा होंगे।

विश्लेषक की भूमिका में होंगे गेल

गौरतलब है कि क्रिस गेल अपनी तूफानी पारी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। आईपीएल इतिहास मे सबसे ज्यादा छक्के मारने का रिकॉर्ड भी क्रिस गेल के नाम दर्ज है। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बार गेल की आईपीएल में वापसी किसी खिलाड़ी के रूप में नहीं बल्कि आईपीएल विश्लेषक (IPL Analyst) के तौर पर हो रही है। 23 दिसंबर को आगामी आईपीएल के लिए मिनी ऑक्शन होने वाला है, जिस दौरान कई खिलाड़ियों की बोली लगाई जाएगी।

Chris Gayle : आईपीएल में हुई गेल की वापसी, दिखेगा नया अवतार

IND vs BAN: तीसरे दिन ही भारत के पास टेस्ट मैच जीतने का मौका, बस करना होगा ये काम

Tags