April 21, 2024
  • होम
  • IPL 2023 Final : अगर रिजर्व-डे में भी नहीं हुआ गुजरात और चेन्नई का मैच, तो इन्हे कर दिया जाएगा विजेता घोषित

IPL 2023 Final : अगर रिजर्व-डे में भी नहीं हुआ गुजरात और चेन्नई का मैच, तो इन्हे कर दिया जाएगा विजेता घोषित

  • WRITTEN BY: Apoorva Mohini
  • LAST UPDATED : May 29, 2023, 12:58 pm IST

नई दिल्ली। आईपीएल का आखिरी मैच कल यानी 28 मई को चेन्नई और गुजरात के बीच खेला जाना था। जो कि एक खिताबी मुकाबला होता और जिसका सभी को बेसब्री से इंतजार था। लेकिन बारिश के चलते मुकाबला शुरू ही नहीं हो पाया। हालांकि इसके लिए सोमवार का रिजर्व-डे रखा गया है। लेकिन आज भी मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है।

आज भी है बारिश का खतरा

अहमदाबाद में सोमवार यानी आज 29 मई को भी बारिश होने की संभावना जताई गई है। अगर ऐसा होता है और आज भी मैच शुरू नहीं हो पाता है तो दोनों में से किसी एक टीम को विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

बारिश बिगाड़ सकती चेन्नई का खेल

सभी फैंस ये चाह रहे है हैं कि आज कैसे भी मुकाबला पूरा हो जाए। क्योंकि बारिश के चलते आज अगर मैच 5 ओवर भी नहीं चल सका तो आखिर में गुजरात टाइटंस को विजेता घोषित करना पड़ जाएगा।

जानिए कैसे होगा विजेता का चुनाव

बगैर मैच के विजेता का फैसला आईपीएल प्लेइंग कंडीशन्स के तहत किया जाएगा। जिसके मुताबिक फाइनल के अलावा अगर एलिमिनेटर, क्वालिफायर-1 या क्वालिफायर-2 मैच टाई रहता है या मैच का कोई नतीजा नहीं निकल पाते है तो ये नियम लागू किये जा सकते हैं।

16.11.1: इसके तहत जब फाइनल में विजेता तय करना हो, तो टीमें सुपर ओवर में एक दूसरे से मुकाबला करेंगी।

16.11.2: अगर सुपर ओवर भी नहीं हो पाता है तो आईपीएल की प्लेइंग कंडीशन के अपेंडिक्स एफ (Appendix F) के तहत विनर का फैसला किया जाएगा। जिसके मुताबिक जिस भी टीम का प्वाइंट और रन रेट ज्यादा होगा यानी की दोनों में से जो भी पॉइंट टेबल में ऊपर होगा उसे विजेता घोषित कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें –

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो