March 1, 2024
  • होम
  • IPL 2022 purple cap : जिस खिलाड़ी को IPL मेगा ऑक्शन के पहले दिन नहीं मिला था खरीद्दार, आज वह है पर्पल कैप का दावेदार

IPL 2022 purple cap : जिस खिलाड़ी को IPL मेगा ऑक्शन के पहले दिन नहीं मिला था खरीद्दार, आज वह है पर्पल कैप का दावेदार

नई दिल्ली । इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में अब तक के मैचों में बल्ले और गेंद का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला है. सभी टीम 3 या अधिक मैच खेल चुके हैं. इस सीजन में अब तक के मैचों की बात करें तो कुछ टीमों ने 200 से ज्यादा रन बनाए हैं तो कुछ 128 जैसे कम स्कोर पर भी आउट हुए हैं. इसलिए हर बार की तरह इस बार भी गेंदबाजों के बीच पर्पल कैप को लेकर मुकाबला कडा चल रहा है.

पहले दिन नहीं मिला था खरीददार

मौजूदा समय में वह गेंदबाज इस लिस्ट में सबसे ऊपर है जिसे मेगा ऑक्शन के पहले दिन खरीदार भी नहीं मिला. कोलकाता की ओर से खेल रहे उमेश यादव 4 मैचों में 9 विकेट लेकर आगे चल रहे हैं. इसमें से उन्हें एक ही मैच में 4 विकेट मिले. उन्होंने पावरप्ले में हर मैच में कोलकाता को विकेट दिए हैं.

दुसरे नंबर पर हैं गेंदबाज वानिंदु हसरंगा

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर स्पिन गेंदबाज वानिंदु हसरंगा हैं, जो लगातार आरसीबी की तरफ से आग उगलते रहे हैं. उन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच में 2 विकेट लिए थे. इसके साथ ही उन्होंने 4 मैचों में 8 विकेट लिए हैं और उमेश यादव के बाद दूसरे सबसे सफल गेंदबाज बन गए हैं. तीसरे नंबर पर स्पिनर का भी कब्जा है. राजस्थान के गेंदबाज युजवेंद्र चहल 7 विकेट के साथ इस नंबर पर बने हुए हैं. बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 4 ओवर की गेंदबाजी में 15 रन देकर 2 विकेट लिए.

राहुल चाहर चौथे नंबर पर

चौथे नंबर पर पंजाब के स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर ने जगह बनाई है. गुजरात के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने 1 विकेट अपने विकेटों की संख्या 7 कर ली है. अपने प्रदर्शन के बाद लखनऊ के गेंदबाज अवेश खान 5वें स्थान पर खिसक गए हैं. हैदराबाद के खिलाफ मैच में उन्होंने आईपीएल में करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की और 4 विकेट लिए.अब वह 7 विकेट लेकर पांचवें नंबर पर है.

हर्षल पटेल छठे नंबर पर

पिछले सीजन के पर्पल कैप धारक हर्षल पटेल छठे नंबर पर हैं.अब उनके खाते में 4 मैचों में 6 विकेट हैं. कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी क्रमश: सातवें और आठवें नंबर पर हैं. कुलदीप ने 3 मैचों में 6 विकेट लिए हैं जबकि शमी ने 3 मैचों में 6 विकेट भी लिए हैं. यॉर्कर विशेषज्ञ गेंदबाज नटराजन ने पहली बार इस सूची में जगह बनाई है. अब वे 3 मैचों में 6 विकेट लेकर 9वें स्थान पर हैं. आखिरी स्थान पर चेन्नई का गेंदबाज है, जिसने 4 मैचों में 6 विकेट लिए हैं. ब्रावो के साथ उनकी टीम भी अंक तालिका में ऊपर जाने को लेकर आश्वस्त है.उम्मीद है कि जैसे-जैसे आईपीएल आगे बढ़ेगा इस लिस्ट में कई बदलाव देखने को मिलेंगे.

 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान: सुप्रीम कोर्ट ने डिप्टी स्पीकर के फैसले को बताया गैर संवैधानिक

Story Of Sher Singh Raana : शेर सिंह राणा की बायोपिक करेंगे विद्युत जामवाल

Tags