May 26, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 3 बांग्लादेशी बल्लेबाज आउट

IND vs BAN: पहले टेस्ट में भारत की पकड़ मजबूत, 3 बांग्लादेशी बल्लेबाज आउट

नई दिल्ली। भारत और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है। लक्ष्य का पीछा करने उतरे बांग्लेदश के तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं।

भारत ने पहली पारी में बनाए 404 रन

बता दें कि 14 दिसंबर को शुरु हुए पहले टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और पहली पारी में कुल 404 रन बनाए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक भारत का स्कोर 90 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 278 रन था। वहीं दूसरे दिन टीम इंडिया के स्टार स्पिनर्स अश्विन और कुलदीप ने पारी को संभाला। अश्विन ने 113 गेंदों पर 58 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों निचले क्रम के बल्लेबाजों की बदौलत भारत ने अपने पहले पारी में 404 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया है।

39 रनों पर बांग्लादेश ने खोए अपने 3 विकेट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी क्रिकेट टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। पहली बॉल पर ही टीम को पहला झटका लगा और सलामी बल्लेबाज नजमुल हुसैन शान्तो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के गेंद पर विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथो कैच आउट हो गए। इस तरह बिना खाता खोले बांग्लादेश को पहला झटका लगा, जबकि टीम को दूसरा झटका यासिल अली और तीसरा विकेट लिटन दास के रुप में गिरा। बांग्लादेश टीम 39 रनों पर अपना 3 विकेट खो चुकी थी।

पुजारा-अय्यर ने खेली बड़ी पारी

जिसके बाद विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत पारी को संभालने का काम किया उन्होंने तेजी से 45 गेंदों पर 46 रन बटोरें, हालांकि वो भी चलते बने। आज के मैच में सबसे ज्यादा रन चेतेश्वर पुजारा ने बनाया उन्होंने 203 गेंदों पर 90 रन बनाए। दूसरे छोर पर 192 गेंदों का सामना करते हुए श्रेयस अय्यर ने 86 रन बनाए।

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट मुकाबला आज, भारत की खराब शुरुआत

IND vs BAN: पहले टेस्ट में विराट कोहली हुए फ्लॉप, टेस्ट में अभी भी शतकों का सूखा बरकरार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन