March 1, 2024
  • होम
  • IND vs WI: भारत की शानदार शुरुआत, दूसरे दिन 80 रन के आगे खेलना शुरू करेगी टीम इंडिया

IND vs WI: भारत की शानदार शुरुआत, दूसरे दिन 80 रन के आगे खेलना शुरू करेगी टीम इंडिया

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर है. यहां पर टीम इंडिया को दो मैचों की टेस्ट सीरीज, तीन मैचों की वनडे और 5 मैचों की टी-20 श्रृखंला खेलनी है. पांच दिवसीय टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें पहले दिन का खेल खत्म हो चुका है और पहले दिन के खेल में पूरी तरह भारत बढ़त बनाए हुआ है.

150 रनों पर ऑलआउट हुई मेजबान टीम

12 जुलाई को शुरू हुए पांच दिवसीय टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए कैरिबियाई बल्लेबाज सिर्फ 64.3 ओवर ही क्रीज पर बिता सकें और 150 रनों पर ऑलआउट हो गए. मेजबान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन एलिक अधानजे(47) ने बनाए.

टेस्ट के पहले दिन स्पिनर्स का दबदबा

भारतीय गेंदबाजी की बात करें तो पहले दिन स्पिनर्स का दबदबा रहा. भारतीय ऑफ स्पिनर रविंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने कुल 8 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. अश्विन को 5 विकेट तो वहीं जडेजा को 3 सफलता हाथ लगी. भारतीय गेंदबाजों ने पूरी वेस्टइंडीज टीम को 150 रनों पर ही सिमटा लिया.

अंतर्राष्ट्रीय मैच में यशस्वी जायसवाल का डेब्यू

बता दें कि टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल बल्लेबाजी करने उतरे. यशस्वी का ये पहला अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू मैच है. यशस्वी 40(73) और कप्तान रोहित 30(65) रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं. अब दूसरे दिन का खेल टीम इंडिया 80 रन से आगे खेलना शुरु करेगी.

UCC का विरोध करे भारत की जनता- ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

Tags