April 12, 2024
  • होम
  • IND vs AUS Live: WTC फाइनल में भारत की स्थिति खराब, बल्लेबाजों के सिर से नहीं उतरा IPL का खुमार

IND vs AUS Live: WTC फाइनल में भारत की स्थिति खराब, बल्लेबाजों के सिर से नहीं उतरा IPL का खुमार

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 469 रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है और 100 रनों के अंदर ही 4 विकेट गिर गए.

100 रन के अंदर 4 बल्लेबाज आउट

भारत के लिए पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने किया. रोहित ने 26 गेंदों पर 15 रनों की पारी खेली और गिल ने 13 रन बनाए. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा भी सस्ते में आउट हुए और मात्र 14 रन बनाए. आईपीएल में शानदा फॉर्म में चल रहे विराट कोहली मात्र 14 रन पर पवेलियन लौटे.

सस्ते में आउट हुए चारों बल्लेबाज

टीम इंडिया के शुरुआती चार बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए. ये सभी बल्लेबाज आईपीएल में खेल रहे थे, ऐसे में कहा जा सकता है कि बल्लेबाजों के सिर से अभी आईपीएल का खुमार नहीं उतरा है.

टेस्ट में वनडे की तरह खेले ट्रैविस हेड

ट्रैविस हेड ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में वनडे की रफ्तार से रन बनाए हैं. उन्होंने अपनी पारी में 25 चौके और 1 छक्का जड़ा. उनका स्ट्राइक रेट 93.68 का था. हेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मीथ ने भी पहली बल्लेबाजी पारी में शतक जड़ा है.

टॉस हारकर ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. टीम इंडिया को पहली सफलता शानदार फॉर्म में चल रहे उस्मान ख्वाजा के रूप में मिली. ख्वजा ने 10 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले आउट हुए. इन्होंने भारत के खिलाफ आखिरी बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी सीरीज में शतक लगाया था. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उस्मान ख्वाजा को आउट किया. हालांकि इसके बाद भाारत को मैच में वापसी के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी.

आईसीसी ट्रॉफी जीतने का मौका

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम को अच्छी शुरुआत मिल चुकी है. अगर भारतीय टीम ये मैच पर पकड़ बनाए रखती है तो ये फाइनल मुकाबला जीत जाएगी. इसी के साथ भारतीय क्रिकेट में 10 सालों से आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने का सूखा भी खत्म हो जाएगा.

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो