Team India: टी-20 के बाद वनडे सीरीज के लिए तैयार भारतीय टीम, रोहित वापस संभालेंगे कमान

नई दिल्ली। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम इस समय भारतीय दौरे पर है। यहां पर दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जा चुकी है, जिसको भारत ने 2-1 से अपने नाम कर लिया है। अब दोनों देशों के बीच इतने ही मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। जिसके नेतृत्व की जिम्मेदारी एक बार फिर भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा के कंधों पर आ गई है। रोहित चोटिल होने के बाद इस सीरीज से वापसी कर रहे हैं।

कप्तान रोहित कर रहे हैं वापसी

भारत और श्रीलंका के बीच पहला वनडे मुकाबला 10 जनवरी यानी कल खेला जाएगा। इस श्रृंखला के साथ ही भारतीय टीम वनडे वर्ल्ड कप की तैयारियां शुरु कर देगी। कल के मैच से भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की भी वापसी हो रही है। दरअसल चोटिल होने के बाद वो टी-20 सीरीज से बाहर हो गए थे, लेकिन वनडे श्रृंखला से वो एक बार फिर भारतीय टीम की कमान संभालने जा रहे हैं।

गुवाहाटी में होगा पहला मुकाबला

बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 10 जनवरी यानी कल दोपहर 1.30 बजे शुरु होगा। ये मैच गुवाहाटी के बरसापाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। तीन मैचों की वनडे श्रृंखला दोनों देशों के दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण है। क्योंकि इसी साल भारत में क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन होने वाला है।

भारत ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

गौरतलब है कि टी-20 सीरीज का तीसरे मुकाबले को भारतीय क्रिकेट टीम ने 91 रनों से जीत लिया था। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने एक शानदार रिकॉर्ड बनाया है और चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को पीछे छोड़ दिया है। दरअसल कल के मैच में भारत की श्रीलंका पर 19वीं टी-20 जीत थी। ये किसी भी एक टीम द्वारा किसी विरोधी टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत है।

 

Latest news

spot_img