April 16, 2024
  • होम
  • WI TOUR : टी-20 के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, तिलक- यशस्वी को मिला मौका

WI TOUR : टी-20 के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान, तिलक- यशस्वी को मिला मौका

नई दिल्ली : भारतीय टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. वहां पर भारतीय टीम को 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 टी-20 मैच खेलना है. टेस्ट और वनडे के लिए भारताय टीम का ऐलान हो गया था. बीसीसीआई ने 4 जुलाई को ही अजित अगरकर को मुख्य चयनकर्ता के रूप में नियुक्त किया गया है. अगरकर ने पद संभालते ही टी-20 मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारतीय टीम का ऐलान हुआ है. आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है.

तिलक और जायसवाल को मिला मौका

मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को तरजीह दी है. राजस्थान की तरफ से खेलते हुए यशस्वी जायसवाल ने शानदार प्रदर्श किया था. आईपीएल में जायसवाल ने 14 मैचों में 160 से अधिक स्ट्राइक रेट से 625 रन बनाए थे जिसमें उन्होंने एक शतक और 5 अर्धशतक लगाया था. जायसवाल आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का भी रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलते हुए तिलक वर्मा ने शानदार प्रदर्शन किया था.

डोमनिका में होगा पहला टेस्ट मुकाबला

इस समय वेस्टइंडीज के टेस्ट टीम की कमान क्रैग ब्रेथवेट के हाथों में है. दोनों टीमों के बीच पहला पांच दिवसीय टेस्ट मुकाबला 12 जुलाई से वेस्टइंडीज के डोमनिका में खेला जाएगा. इस टेस्ट के पहले कैरिबियाई कप्तान ब्रेथवैट ने मानसिक खेल खेलना शुरु कर दिया है. उन्होंने भारतीय टेस्ट टीम को धमकी दी है.

विश्व कप में नहीं क्वालीफाई हुई वेस्टइंडीज

गौरतलब है कि इसी साल वनडे क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप खेला जाएगा. ये बड़ा टूर्नामेंट भारत में खेला जाएगा. बता दें कि इस समय वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं. इस बड़े टूर्नामेंट में वेस्टइंडीज की टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई है.

T-20 सीरीज के लिए भारत की टीम:  ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, आवेश खान, मुकेश कुमार.

NCP Crisis: छगन भुजबल ने शरद पवार को दी चेतावनी- अभी भी वक्त है, महाराष्ट्र के भले के लिए सोचें

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो