March 1, 2024
  • होम
  • IND VS WI TEST SERIES : जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ियों को सराहा

IND VS WI TEST SERIES : जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इन खिलाड़ियों को सराहा

नई दिल्ली : 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने पहला मैच जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली है. भारत ने वेस्टइंडीज को एक पारी और 141 रन से हराया. मैच जीतने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि पहला मैच जीतकर हम विश्व चैंपिंयनशिप में प्वाइंट्स टेबल में अपना खाता खोल लिया है.

रोहित ने यशस्वी जायसवाल की तारीफ की

भारतीय कप्तान मैच जीतने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे यशस्वी जायसवाल की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि जायसवाल के पास टेलेंट है और आने वाले दिनों के लिए वह तैयार है जैसे- जैसे मैच खेलेगा और शानदार बल्लेबाजी करेगा. यशस्वी जायसवाल ने अपने पहले ही मैच में शानदार 171 रन की पारी खेली थी. जायसवाल को पूरा साथ रोहित शर्मा का मिला था. रोहिथ शर्मा ने भी पहले टेस्ट में शतक लगाया था. वहीं जायसवाल के अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जमकर तारीफ की. बता दें कि 20 विकेट में इन दोनों खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज के 17 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्होंने कहा कि इन खिलाड़ियों के बारे में क्या बोलूं इनका रिजल्ट् खुद सामने है. स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 7 विकेट झटके थे.

वेस्टइंडीज 150 रन पर हो गई थी ऑलआउट

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरूआत बहुत खराब रही और पूरी टीम 150 रन पर ऑलआउट हो गई. वहीं भारत ने अपनी पहली पारी 421 रन पर घोषित कर दी थी. वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में भी खराब प्रदर्शन किया और पूरी टीम 130 पर ऑल आउट हो गई. भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने दोनों पारियों में शानदार गेंदबाजी की. पहली बारी में अश्विन ने 5 और दूसरी पारी में 7 विकेट झटके. पूरे मैच में अश्विन ने 12 विकेट लिए.

कप्तान और जायसवाल ने खेली शानदार पारी

भारतीय कप्तान ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की. कप्तान रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए जिसमें उन्होंने 10 चौके और 2 छक्के लगाए. वहीं उनका साथ देने आए जायसवाल ने अपने पहले ही मैच में कमाल कर दिया. जायसवाल ने 171 रन की शानदार पारी खेली. यशस्वी जायसवाल ने पूर्व कप्तान अजहरुद्दी का रिकॉर्ड तोड़ दिया. मोहम्मद अजहरुद्दी ने अपने पहले मैच में सबसे अधिक 322 गेंद खेली थी वहीं जायसवाल ने अपने पहले ही मैच में 387 गेंद खेलकर अजहरुद्दीन का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

बिहार: आकाशीय बिजली से 18 लोगों की मौत, मुख्यमंत्री ने की मुआवजे की घोषणा

Tags