May 19, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: लो स्कोरिंग मैच में 6 विकेट से जीता भारत, सूर्यकुमार ने खेला विनिंग शॉट

IND vs NZ: लो स्कोरिंग मैच में 6 विकेट से जीता भारत, सूर्यकुमार ने खेला विनिंग शॉट

नई दिल्ली। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला लखलऊ के अटल विहारी बाजपेयी स्टेडियम में खेला गया। ये मैच काफी लो स्कोरिंग था, जिसमें भारतीय टीम ने 1 बॉल शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज कर लिया। अब सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। दूसरे टी-20 मैच का विनिंग शॉ स्टार स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने जड़ा।

अर्शदीप ने 2 कीवी बल्लेबाजों को किया आउट

न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और भारत को पहले गेंदबाजी करने का न्यौता दिया। कीवी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड मात्र 99 रन ही लगा पाई और भारत को जीत के लिए 100 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड ने अपने 8 विकेट खोए। भारत की तरफ से हार्दिक, वॉशिंगटन, युजवेंद्र, दीपक और कुलदीप को 1-1 सफलता प्राप्त हुई, जबकि अर्शदीप को 2 विकेट हासिल हुई। इस दौरान युजवेंद्र चहल ने सबसे किफायती 2 ओवर डाले और सिर्फ 2 रन खर्च किए।

शुभमन और ईशान ने किया पारी का आगाज

100 रनों के छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरा भारत के लिए ये आसान था, लेकिन कीवी गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को मैच में वापसी कराया और मुकाबले को रोमाचंक बना दिया। छोटे लक्ष्य का पीछा करने के लिए भारत की तरफ से शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन उतरे थे। गिल ने 9 गेंदों पर 11 रन और किशन ने 32 गेंदों पर 19 रनों की पारी खेली। वहीं इसके बाद राहुल त्रिपाठी भी 18 गेंदों पर 13 रन बनाकर चलते बने।

हार्दिक-सूर्यकुमार की साझेदारी से जीता भारत

चौथे नंबर पर क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए सूर्यकुमार यादव आए और दूसरी ओर क्रीज पर वॉशिंगटन सुंदर थे। तालमेल में कमी के कारण सुंदर को रन आउट होना पड़ा और सूर्यकुमार का साथ देने के लिए कप्तान हार्दक आए। हार्दिक ने 20 गेंदों पर नाबाद 15 रन और कप्तान हार्दिक ने 31 गेंदों पर नाबाद 26 रनों की पारी खेली। अंतिम गेंद शेष रहते सूर्यकुमार ने चौका जड़कर भारत को जीत दिलाई। इस टी-20 मैच की सबसे रोचक बात ये रही कि दोनों पारियों में एक भी छक्का नहीं लगा।

IND vs NZ: जीत के बाद भारतीय कप्तान हार्दिक का बड़ा बयान- ‘ काफी देर हो गई ‘

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन