June 18, 2024
  • होम
  • Virat Kohil: विराट कोहली के शतक लगाते ही भारत जीतता है मैच, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

Virat Kohil: विराट कोहली के शतक लगाते ही भारत जीतता है मैच, जानिए क्या कहते हैं आंकड़े

संबंधित खबरें

नई दिल्ली। टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ आज दूसरा वनडे मुकाबला खेलने उतरेगी। भारतीय टीम के लिए सबसे अच्छी बात ये है कि टीम इंडिया पूर्व कप्तान और स्टार खिलाड़ी विराट कोहली की फॉर्म में वापसी हुई है। उन्होंने पिछले वनडे मैचों में शतक जमाया था और दोनों में ही टीम को जीत मिली है। उनके आंकड़ें भी इस बात की गवाही देते हैं कि जिस मैच में उनके बल्ले से शतकीय पारी निकलती है, उस मैच में टीम के जीतने की संभावना बढ़ जाती है।

विराट कोहली के शानदार आंकड़े

पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भारत के लिए कुल 45 वनडे शतक लगाए हैं। उन्होंने जिस 45 मैचों में शतक लगाए हैं। उसमें से ज्यादातर में भारत की जीत हुई है। दरअसल भारतीय टीम ने ऐसे कुल 37 मुकाबले जीते हैं, जिसमें विराट कोहली ने शतक जड़ा है। ये आंकड़ें साफ दर्शाते हैं कि विराट कोहली के शतक लगाते ही भारतीय टीम के जीतने की संभावना बढ़ जाती है।

दिग्गज सचिन तेंदुलकर हैं पीछे

वहीं अगर पूर्व भारतीय दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर की बात करें तो, इन्होंने भारत के लिए कुल 49 वनडे शतक लगाए हैं। जिसमें से भारत को 35 मैचों में जीत हासिल हुई है।

पहले मैच में विराट ने जड़ा शतक

पूर्व कप्तान विराट कोहली की बात करें तो इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शतक जड़ा था। कोहली ने 87 गेंदों पर 113 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी, इस दौरान इऩका स्ट्राइक रेट 129.89 का था 12 चौके और 1 छक्का लगाया था। भारतीय वनडे बल्लेबाजी का टॉप ऑर्डर फॉर्म में लौट आया है। दूसरे मुकाबले में भी रोहित, शुभमन और विराट से ये उम्मीद होगी की भारत को अच्छी शुरुआत दिला सकें। अगर ऐसा होता है तो टीम के जीतने की संभावना ज्यादा हो जाएगी।

IND vs SRI: श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला आज, सीरीज जीतना चाहेगा भारत

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन