April 23, 2024
  • होम
  • IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में दोगुनी ताकत से खेलेगा भारत, इस खतरनाक बल्लेबाज की वापसी

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में दोगुनी ताकत से खेलेगा भारत, इस खतरनाक बल्लेबाज की वापसी

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मुकाबला 17 से 21 फरवरी तक खेला जाएगा। पहले टेस्ट को भारत ने एक पारी औऱ 132 रनों से जीत लिया है। ऐसे में दूसरे पांच दिवसीय टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में अपनी पकड़ और मजबूत करेगी। दूसरे टेस्ट के लिए भारतीय टीम में एक स्टार खिलाड़ी की वापसी हो रही है।

श्रेयस अय्यर की होगी वापसी

बता दें कि 17 से 21 फरवरी तक होने वाले दूसरे टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम में स्टार खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की वापसी हो रही है। अय्यर की वापसी से भारतीय टीम की ताकत दोगुनी हो जाएगी। ऐसा माना जा रहा है दूसरे टेस्ट से सूर्यकुमार को बाहर बैठना पड़ सकता है और अय्यर की वापसी हो सकती है। अगर अय्यर के हालिया फॉर्म की बात करें तो इन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला था। इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इन्होंने 86 रन और दूसरे मैच में 87 और नाबाद 26 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

श्रेयस अय्यर का टेस्ट करियर

गौरतलब है कि श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए कुल 7 टेस्ट मुकाबले खेले हैं। इस दौरान इन्होंने 56.73 की बेहतरीन औसत से बल्लेबाजी करते हुए कुल 624 रन बनाए हैं। इस दौरान इनके बल्ले से 1 शतक और 5 अर्धशतक निकले हैं। श्रेयस अय्यर भारतीय पिचों पर स्पिनर्स बहुत ही कमाल का खेलते हैं। ऐसे में उनकी टीम में वापसी से निश्चित तौर पर भारत की ताकत दोगुनी हो जाएगी।

सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं बाहर

दरअसल पहले टेस्ट मुकाबले को भारत ने बहुत बड़े अंतर से जीत लिया है। लेकिन इसके बावजूद एक खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। बता दें सूर्यकुमार इस सीरीज से अपना टेस्ट डेब्यू किए हैं और पहले मुकाबले में अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित हुए। कुछ आलोचकों का कहना है कि वो टी-20 प्लेयर हैं और क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में वो अपना प्रभाव नहीं छोड़ पाएंगे। ऐसे में कप्तान रोहित उनको अगले मैच में टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

IND vs AUS: दूसरे टेस्ट में विराट कोहली रचेंगे इतिहास, ऐसा करने वाले बनेंगे दुनिया के पहले सक्रिय बल्लेबाज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन