April 24, 2024
  • होम
  • IND vs SRI: भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला आज, जानिए संभावित प्लेइंग-11 और वेदर-पिच के बारे में सब कुछ

IND vs SRI: भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला आज, जानिए संभावित प्लेइंग-11 और वेदर-पिच के बारे में सब कुछ

नई दिल्ली। एशिया कप जीत के सबसे बड़े दावेदार भारत और इस बड़े टू्र्नामेंट की मेजबानी कर रहे श्रीलंका के बीच आज कड़ा मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच यूएई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

फॉर्म में हैं दोनों ही टीमें

दोनों ही टीमों ने इस टूर्नामेंट में 3-3 मैच खेले हैं जिसमें से प्रत्येक को 2 में जीत और 1 में हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया ने भले ही अपना पिछला मैच हारा हो लेकिन एशिया कप की ट्रॉफी जीतने का प्रबल दावेदार इन्हीं को माना जा रहा है। मेजबान श्रीलंका ने भी अपने पिछले दो मुकाबले जीत कर फॉर्म में वापसी कर चुकी है। ये दोनों ही टीमो के लिए करो या मरो मैच होगा, जिसको जीतने के लिए भारत और श्रीलंका के प्लेयर मैच में जान झोंक देंगे।

पिच रिपोर्ट

भारत और श्रीलंका मैच में जिस पिच का प्रयोग होगा उस पर बल्‍लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है। इसी पिच पर भारत और पाकिस्‍तान के बीच रविवार को हाई स्‍कोरिंग मुकाबला खेला गया था। बता दें कि भारत-पाकिस्‍तान दोनों का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत है, जिसके बावजूद मैच में दोनों टीमों की तरफ से खूब रन बने। इस मैदान में बिलकुल भी ओस नहीं है, तो टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

वेदर रिपोर्ट

भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 के सुपर-4 चरण का मैच दुबई अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेला जाना है। यहां पर मौसम काफी गर्म रहता है और ऐसे में प्लेयर को गर्मी से जूझते हुए देखा जा सकता है। हालांकि भारत और श्रीलंकाई क्रिकेटरों को गर्म मौसम में खेलने की आदत जरूर है। मुकाबले के दौरान हवा की रफ्तार लगभग 16 किमी/घंटा होने की उम्मीद है, जबकि तापमान 30 डिग्री सेल्सियस से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच हो सकता है। अगर आर्दता की बात करें तो इसके 70 प्रतिशत के आसपास रहने का अनुमान है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत की संभावित प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान।

श्रीलंका की संभावित प्लेइंग-11

दासुन शानाका (कप्तान), कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चारित असालंका, दानुष्का गुणाथिलका, भानुका राजपक्षे, वानिंदु हसारंगा, असिता फर्नांडो, दिलशान मधुशनका, चामिका करुणारत्ने, महीष तीक्षणा।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन