April 19, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: 15 साल बाद खेला जाएगा भारत बनाम पाक टेस्ट मुकाबला! जानिए बड़ा अपडेट

IND vs PAK: 15 साल बाद खेला जाएगा भारत बनाम पाक टेस्ट मुकाबला! जानिए बड़ा अपडेट

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम का बांग्लादेशी दौरा खत्म हो चुका है और अब टीम इंडिया के खिलाड़ी श्रीलंका की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। अब भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी सामने आ रही है, ऐसा लग रहा है कि दोनों देशों के बीच 15 साल बाद टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा।

न्यूट्रल वेन्यू पर हो सकता है टेस्ट

भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत लंबे समय से टेस्ट मुकाबला नहीं खेला गया है। जिसके पीछे का कारण दोनों देशों की सीमाओं पर हो रहे तनाव को बताया जाता है। भारत और पाकिस्तान अक्सर आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे से भिड़ती हैं। अब ऐसा लग रहा है कि दोनों टीमों के बीच जल्द ही टेस्ट मुकाबला हो सकता है, दरअसल एक देश ने भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट मुकाबला करवाने के लिए आगे आया है।

वर्ल्डकप में हुई थी पिछली भिड़ंत

बता दें कि मेलबर्न क्रिकेट क्लब और विक्टोरिया सरकार ने दोनों चिर प्रतिद्वंदी देशो के बीच टेस्ट मुकाबले का आयोजन कराने के लिए ऑस्ट्रेलिया से अनौपचारिक पूछताछ की है। दरअसल टी-20 वर्ल्ड में भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले की सफलता को देखने के बाद इस टेस्ट मैच पर विचार किया जा रहा है। वर्ल्ड कप के इस मैच में रिकॉर्ड 90,293 लोग मैच देखने पहुंचे थे।

स्टुअर्ट फॉक्स का बड़ा खुलासा

गौरतलब है कि इस समय ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है। इस टेस्ट के चौथे दिन रेडियो पर बोलते हुए एमसीसी के मुख्य अधिकारी स्टुअर्ट फॉक्स ने बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि विक्टोरिया सरकार ने न्यूट्रल वेन्यू पर दोनों देशों टेस्ट मैच कराने की बात की थी। भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज साल 2012 में हुई थी। इस साल पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने भारत का दौरा किया था।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो