April 18, 2024
  • होम
  • IND vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड कल मुकाबला, जानिए कहां और कैसे देख सकते हैं फ्री मैच

IND vs NZ: भारत बनाम न्यूजीलैंड कल मुकाबला, जानिए कहां और कैसे देख सकते हैं फ्री मैच

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस समय न्यूजीलैंड दौरे पर है। यहां पर भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। टी-20 श्रृंखला की जिम्मेदारी ऑलराउंर हार्दिक पांड्या को दी गई है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले कुछ दिनों में इऩको रोहित शर्मा की जगह टी-20 का रेगुलर कप्तान बनाया जा सकता है। आपको बताते हैं कि भारत बनाम न्यूलीलैंड मुकाबले को आप कब, कहां औऱ कैसे देख पाएंगे।

हार्दिक पांड्या हैं टीम के कप्तान

बता दें कि वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद टीम इंडिया अपना पहला दौरा करने के लिए बिल्कुल तैयार है। भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर पहले तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इस श्रृंखला का आगाज वेलिंग्टन में होने वाले टी-20 मैच से होगा। वहीं टीम कोच की जिम्मेदारी वीवीएस लक्ष्मण के हाथों में दी गई है और टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे।

12.00 बजे होगी मुकाबले की शुरुआत

न्यूजीलैंड दौरे का पहला टी-20 इंटरनेशनल मुकाबला 18 नवंबर को वेलिंगटन क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। ये एक हाई स्कोरिंग मैदान है, जिसपर काफी छक्के लगते हैं। मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 12.00 बजे होगी। वहीं टॉस के लिए सिक्का ठीक आधे घंटे पहले यानी 11.30 बजे उछाला जाएगा।

डी डी नेशनल पर देख सकते हैं फ्री मैच

बता दें कि भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला टी-20 मुकाबला आप डिजिटल प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। वहीं मुकाबले का फ्री लाइव प्रसारण डी डी स्पोर्ट्स चैनल पर होगा।

वीवीएस लक्ष्मण ने दिया बड़ा बयान

भारत के टी-20 टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि, ‘ मेरे हिसाब से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारुप यानी टी-20 को काफी स्वतंत्रता और विचारों की स्पष्टता के साथ खेला जाना चाहिए। मैने इन प्लेयर्स के साथ जो भी समय व्यतीत किया है और उन्हें बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के रूप में विकसित होते हुए देखा है, मुझे लगता है ये उनकी ताकत है। ‘

IPL 2023: आईपीएल ऑक्शन के लिए सभी टीमों ने इन खिलाड़ियों को किया रिटेन, देखिए पूरी लिस्ट

IPL 2023: आईपीएल टीमों ने खराब फॉर्म में चल रहे खिलाड़ियों को किया रिलीज, जानिए पूरी लिस्ट

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो