April 18, 2024
  • होम
  • रोहित और बुमराह के धमाल से भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

रोहित और बुमराह के धमाल से भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

  • WRITTEN BY: Aanchal Pandey
  • LAST UPDATED : July 12, 2022, 9:51 pm IST

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने पहले वनडे में शानदार जीत हासिल की. पूरे मैच के दौरान भारतीय टीम ने अपना वर्चस्व कायम रखा जिसमें टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हिट मेन रोहित शर्मा का विशेष योगदान रहा.

भारत ने बनाई 1-0 से बढ़त

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए सीरीज़ का पहला वनडे 10 विकेट से जीत लिया है. इसके साथ ही भारतीय टीम इस सीरीज़ में 1-0 अजय हो गया है. पहले बल्लेबाजी करने आई इंग्लैंड की टीम जसप्रीत बुमराह के सामने टिक न सकी और पूरी टीम केवल 110 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. वहीं, बुमराह की झोली में 6 विकेट आए. जब भारतीय टीम इंग्लैंड की गेंदबाजी का सामना करने के लिए मैदान पर उतरी तो रोहित और शिखर की जोड़ी तोड़ने में इंग्लैंड के पसीने छूट गए. भारतीय सलामी जोड़ी लगातार इंग्लैंड के गेंदबाजों के छक्के छुड़ाती रही और मात्र 18.4 ओवर में जीत हासिल की.

रोहित ने बनाए 76 रन

भारतीय टीम की सलामी जोड़ी यानि कि रोहित शर्मा और शिखर धवन लम्बे अरसे के बाद मैदान पर साथ दिखी. जहाँ दोनों ही बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को कभी मैच में आने ही नहीं दिया, वहीं, रोहित शर्मा ने तूफानी पारी खेलते हुए 76 रन बनाए. बता दें कि रोहित ने ये कमल सिर्फ 58 गेंदों में किया जिसमें 7 चौके और 5 छक्के शामिल थे.

 

Sri Lanka Crisis: श्रीलंका संकट पर संयुक्त राष्ट्र बोला- हालात पर करीब से नजर, हम मदद के लिए तैयार

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो