May 26, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: कल खेला जाएगा भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला, जानिए किसका पलड़ा भारी

IND vs BAN: कल खेला जाएगा भारत बनाम बांग्लादेश मुकाबला, जानिए किसका पलड़ा भारी

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना चौथा मुकाबला पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश खिलाफ खेलना है। ये मैच एडिलेड के क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। अब तक बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का शानदार जीत रिकॉर्ड रहा है।

पिछले मैच में भारत को मिली मात

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को अपना शुरूआती दो मुकाबला जीतने के बाद तीसरे मैच में न्यूजीलैंड के हाथो हार का सामना करना पड़ा। अब भारत को अपना अगला मुकाबला शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम से भिड़ना है। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए एडिलेड में टकराने वाली हैं। अगर टीम इंडिया ये मैच जीतती है तो सेमीफाइनल के लिए दावेदारी और मजबूत हो जाएगी।

ग्रुप में दूसरे स्थान पर भारत

अगर ग्रुप बी के अंकतालिका की बात की जाए तो यहां पर भारत और बांग्लादेश दोनों के कुल 4-4 अंक है। लेकिन रनरेट के मामले में टीम इंडिया बांग्लादेश ज्यादा बेहतर है। इसी कारण टीम ग्रुप बी में दूसरे और बांग्लादेश तीसरे स्थान पर है। बता दें कि विरोधी टीम बड़े उलटफेर को अंजाम देने में माहिर है, इन्होंने जिम्बॉब्वे को आखिरी गेंद पर 3 रनों से मात दिया था। ऐसे में रोहित शर्मा शाकिब अल हसन की कप्तानी वाली अनुभवी बांग्लादेश क्रिकेट टीम को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे।

ये हैं दोनो टीमों के पुराने रिकॉर्ड

अगर बात भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पिछले मुकाबलों की करें तो दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 11 टी-20 मैच खेले गए हैं। जहां भारत को 10 तो वहीं बाग्लादेश को सिर्फ 1 मुकबले में जीत नसीब हुई है। टीम इंडिया में इस समय की स्टार खिलाड़ियों की भरमार है ऐसे में बांग्लादेश को मात देने में भारत को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।

Team India: वर्ल्ड कप के बीच भारत को बड़ी खुशखबरी, चोट से उबर कर इस प्लेयर ने की वापसी!

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, चोट से उबरने के बाद जडेजा की हुई वापसी

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन