June 16, 2024
  • होम
  • IND vs BAN: भारत ने वनडे सीरीज हारने का लिया बदला, बांग्लादेश को 188 रनों से रौंदा

IND vs BAN: भारत ने वनडे सीरीज हारने का लिया बदला, बांग्लादेश को 188 रनों से रौंदा

नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की। टीम इंडिया ने खेल के आखिरी दिन बांग्लादेश को हराया और टेस्ट में 188 रनों की विशाल जीत दर्ज की।

जीत के लिए 241 रनों की थी जरुरत

बता दें कि मैच के पांचवे दिन बांग्लादेश को जीत के लिए 241 रनों की जरुरत थी और उसके हाथ में 4 विकेट बचे थे। लेकिन वो मैच जीतना तो दूर इसको ड्रा भी नहीं करा पाए और 188 रनों से मुकाबले को गंवा दिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 सी बढ़त बना ली है।

1-2 से वनडे सीरीज हारा था भारत

गौरतलब है कि इससे पहले इससे पहले भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज और इतने ही मैचों का वनडे सीरीज खेली गई थी। टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज को 3-0 से जीत लिया था, जबकि वनडे श्रृंखला को 1-2 से गंवाना पड़ा था। ऐसे में कप्तान केएल राहुल ने पहला टेस्ट मुकाबला जीतकर बांग्लादेश से इस हार का बदला ले लिया है।

भारतीय टीम ने बनाए 662 रन

पहले टेस्ट मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और 404 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इसके जवाब में उतरे बांग्लादेशी बल्लेबाज कुछ कमाल नहीं दिखा पाए और 150 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गए। फिर टीम इंडिया की दूसरी पारी में स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा और टीम को मजबूत बढ़त दिलाई। गिल ने 152 गेंदों पर 110 रनों की पारी खेली। भारतीय टीम अपनी दूसरे बल्लेबाजी पारी में 258 रन बनाई और बांग्लादेश को जीत के लिए कुल 513 रनों का लक्ष्य दिया। टीम इंडिया अपने दोनों बल्लेबाजी पारियों को मिलाकर कुल 662 रन बनाई।

दूसरे टेस्ट में इस खिलाड़ी की वापसी

भारत और बांग्लादेश के बीच सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला चटगांव के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला गया है। अब इस मैच के बीच में क्रिकेट प्रशसंको के लिए एक बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। दरअसल चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हुए कप्तान रोहित शर्मा दूसरे टेस्ट मुकाबले में टीम से जुड़ेंगे।

FIFA World Cup: क्रोएशिया बनी नंबर 3 टीम, मोरक्को को 2-1 से दी करारी शिकस्त

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन