May 30, 2024
  • होम
  • इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन तय! विराट की जगह इस युवा को मिलेगा मौका

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन तय! विराट की जगह इस युवा को मिलेगा मौका

  • WRITTEN BY: Arpit Shukla
  • LAST UPDATED : January 23, 2024, 9:05 am IST

नई दिल्ली। विराट कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैच से बाहर होने के बाद से उनके रिप्लेसमेंट पर बात शुरू हो गई है। कई एक्सपर्ट कह रहे हैं कि विराट की जगह रिंकू सिंह, रजत पाटीदार जैसे युवा खिलाड़ी को मौका दो तो कोई चेतेश्वर पुजारा की वापसी की बात कर रहा है। लेकिन ये तय माना जा रहा है कि विराट कोहली की जगह चाहे जो खिलाड़ी टीम में आए, उसको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने वाली। आइए बताते हैं इसकी वजह क्या है?

इस युवा खिलाड़ी को मिलेगा मौका

भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से हैदराबाद में पहला टेस्ट मुकाबला खेलेगी। विराट कोहली इस मुकाबले में नहीं खेलेंगे। ऐसे में विराट की जगह कोई ऐसा खिलाड़ी लेगा, जो मौजूदा टीम में नहीं है। फिलहाल इसकी संभावना बिलकुल भी नहीं लग रही है। इसका कारण भारतीय टीम हैदराबाद टेस्ट में 5 बैटर, 1 विकेटकीपर और 5 बॉलर (ऑलराउंडर) के कॉम्बिनेशन के साथ मैदान पर उतरेगी। जब टीम में विराट कोहली थे, तब इस कॉम्बिनेशन में श्रेयस अय्यर की जगह नहीं बन रही थी। लेकिन अब विराट की जगह श्रेयस को मौका मिल सकता है।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, केएस भरत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन