April 16, 2024
  • होम
  • IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नहीं होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानिए क्या है बड़ी वजह

IND vs PAK: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नहीं होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानिए क्या है बड़ी वजह

नई दिल्ली। क्रिकेट के लिए 2023 का साल बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस साल आईसीसी के दो बड़े टूर्नामेंट होने वाले है। एक तो टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला वहीं दूसरा वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप।

भारत के पास है वर्ल्ड कप की मेजबानी

बता दें कि वनडे वर्ल्ड की मेजबानी इस बार भारत करने वाला है। हर बार इस बड़े टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत फाइनल से भी बड़ी मानी जाती है। लेकिन इस बार क्रिकेट के करोड़ो फैंस का दिल टूट सकता है, दरअसल ऐसा हो सकता है कि वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत न हो।

पीसीबी अध्यक्ष सेठी ने दी धमकी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी के चेयरमैन इस समय नजीम सेठी हैं। उन्होंने भारत को धमकी दी है कि उनकी टीम वनडे वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत नहीं आएगी। बता दें कि पीसीबी अध्यक्ष नजीम सेठी ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह को बताया है कि उनका देश एशिया कप 2023 की मेजबानी करना चाहता है। लेकिन अगर ये टूर्नामेंट कहीं और कराया जाता है तो पाकिस्तान वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम को भारत नहीं भेजेगा।

रमीज राजा ने भी कही थी ये बात

गौरतलब है कि नजीम सेठी की ये टिप्पणी अपने पूर्ववर्ती रमीज राजा की ही तरह है। जिन्होंने अपने कार्यकाल में कहा था कि अगर दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड एशिया कप के मुद्दे को नहीं निपटाते हैं तो पाकिस्तानी क्रिकेट टीम साल के अंत में होने वाले एकदिवसीय क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का बहिष्कार करेगा।

IND vs AUS: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी, बताया बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कौन जीतेगा टेस्ट सीरीज

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो